कोलकाता में पुलिस से भिड़े एसयूसीआई (सी) कार्यकर्ता, 72 गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 07:35 PM (IST)

कोलकाता, 29 जून (भाषा) पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा प्रायोजित और सहायता प्राप्त स्कूलों में शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की नियुक्ति में कथित अनियमितताओं और केंद्र की राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) के खिलाफ एसयूसीआई (कम्युनिस्ट) कार्यकर्ताओं के विरोध मार्च के दौरान बुधवार को कोलकाता के एस्प्लेनेड इलाके में प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़ गए।
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि विरोध प्रदर्शन के दौरान 72 लोगों को ‘अशांत व्यवहार’ के लिए गिरफ्तार किया गया।

प्रदर्शनकारियों द्वारा एस्प्लेनेड में पुलिस द्वारा लगाए गए अवरोधक तोड़ने की कोशिश के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारी अवरोधक पार करने की कोशिश करते हुए पुलिस से भिड़ गए।

एसयूसीआई (सी) सचिवालय के सदस्य तरुण नस्कर गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में शामिल थे। उन्होंने एक संदेश में कहा, ‘‘राज्य के स्कूलों में शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की नियुक्ति में कथित अनियमितताओं, एनईपी, ईंधन की कीमतों में वृद्धि के विरोध में मार्च का आयोजन किया गया था।’’
पुलिस कार्रवाई में कई प्रदर्शनकारियों के घायल होने का दावा करते हुए एसयूसीआई (सी) के प्रदेश सचिव चंडीदास भट्टाचार्य ने कहा कि इसका विरोध करने के लिए 1-7 जुलाई तक सप्ताह भर का प्रदर्शन किया जाएगा।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News