दार्जिलिंग, कालिमपोंग में गोरखालैंड प्रादेशिक प्रशासन के लिए मतदान जारी

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2022 - 10:26 AM (IST)

कोलकाता, 26 जून (भाषा) उत्तरी पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग और कालिमपोंग जिलों में गोरखालैंड प्रादेशिक प्रशासन (जीटीए) और सिलीगुड़ी महाकुमा परिषद के चुनाव के लिए रविवार सुबह से मतदान जारी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि जीटीएस के लिए मतदान प्रक्रिया सुबह सात बजे शुरू हुई और शाम चार बजे तक इसके समाप्त होने की उम्मीद है, जबकि सिलीगुड़ी में मतदान शाम पांच बजे तक चलेगा।
दार्जिलिंग हिल्स को नियंत्रित करने वाली अर्द्ध-स्वायत्त परिषद ''जीटीए'' के लिए क्षेत्र की राजनीतिक गतिशीलता में बदलाव के मध्य एक दशक के बाद चुनाव करवाए जा रहे हैं।

''जीटीए'' में कुल 45 सीटें हैं। ये दार्जिलिंग जिले के कालिमपोंग जिले और दार्जिलिंग, मिरिक तथा कुर्सेओंग उप-मंडलों में फैली हुई हैं।
अधिकारी ने बताया कि 922 केंद्रों पर मतदान जारी है, जिनमें से पांच की पहचान अति संवेदनशील केंद्रों के रूप में की गई है।
सिलीगुड़ी में महाकुमा परिषद (उपमंडल परिषद) की नौ सीटों पर, 22 पंचायतों और चार पंचायत समितियों में मतदान जारी है।
राज्य की छह नगर पालिकाओं के छह वार्डों में भी उपचुनाव चल रहे हैं।

पुरुलिया में झालदा नगर पालिका के वार्ड-दो में मतदान जारी है। यहां मार्च में कांग्रेस पार्षद तपन कंडू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।
उत्तर 24 परगना जिले के पानीहाटी नगर पालिका के वार्ड-आठ में भी मतदान हो रहा है। यहां तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पार्षद अनुपम दत्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।
भाटपारा नगर पालिका के वार्ड-तीन, चंदननगर नगर पालिका के वार्ड-16 और दमदम नगर पालिका के वार्ड-चार में मतदान जारी है। बता दें कि इनमें से प्रत्येक वार्ड में एक उम्मीदवार की फरवरी में चुनाव से पहले मृत्यु हो गई थी।
दक्षिण दमदम नगर पालिका के वार्ड-29 में भी मतदान जारी है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News