अगर ईडी ने अभिषेक, उनके परिवार को प्रताड़ित करना जारी रखा तो विरोध-प्रदर्शन करेंगे : तृणमूल कांग्रेस

Thursday, Jun 23, 2022 - 06:34 PM (IST)

कोलकाता, 23 जून (भाषा) तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी से ईडी की पूछताछ पर विरोध जताते हुए पार्टी ने बृहस्पतिवार को भाजपा नीत केंद्र सरकार पर ‘‘राजनीतिक प्रतिशोध’’ के चलते एजेंसी के दुरुपयोग का आरोप लगाया।
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बृहस्पतिवार को तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरुला बनर्जी से कोलकाता स्थित अपने कार्यालय में करोड़ों रुपये के कोयला चोरी घोटाले की जांच के सिलसिले में पूछताछ की।
रुजिरा यहां सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित ईडी के कार्यालय में पूर्वाह्न 11 बजे पहुंचीं। उस समय रुजिरा की गोदी में उनका बेटा था।
तृणमूल कांग्रेस ने चेतावनी दी कि अगर अभिषेक बनर्जी और उनके परिवार को ‘‘केंद्रीय एजेंसी द्वारा प्रताड़ित’’ करना बंद नहीं किया गया तो उसके कार्यकर्ता विरोध-प्रदर्शन करेंगे।

तृणमूल कांग्रेस सांसद शांतनु सेन ने आरोप लगाया, ‘‘ सीबीआई और ईडी भाजपा के ‘एजेंट’ की तरह काम कर रहीं हैं और विपक्षी नेताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है। जिस तरह से बिना किसी कारण अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी को प्रताड़ित किया जा रहा है, वह अस्वीकार्य है। इसे बंद करना होगा, अन्यथा हम चुपचाप नहीं बैठेंगे। हम इसका विरोध करेंगे।’’
तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश सचिव कुणाल घोष ने दावा किया कि पार्टी को भयभीत करने के लिए भाजपा ‘घटिया हथकंडे’ अपना रही है।

हालांकि, भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने आरोपों को बेबुनियाद करार देते हुए कहा कि ईडी एक स्वतंत्र जांच एजेंसी है।

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा का सीबीआई जांच से कोई संबंध नहीं है। आरोप बेबुनियाद हैं। अगर उन्हें कोई शिकायत है तो वे अदालत का रुख कर सकते हैं।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising