कोलकाता के मशहूर लेक क्लब में नौका पलटने से दो नाविकों की मौत के बाद गम का माहौल

punjabkesari.in Sunday, May 22, 2022 - 03:44 PM (IST)

कोलकाता, 22 मई (भाषा) कोलकाता की रवींद्र सरोवर झील पर स्थित 93 वर्ष पुराने लेक क्लब में शनिवार को नौका पलटने के कारण दो नाविकों की मौत होने के बाद गम का माहौल है।

लेक क्लब और उससे सटे कलकत्ता नौकायन क्लब ने रविवार के लिए एक अंतर-विद्यालय नौकायन प्रतिस्पर्धा को स्थगित करने का फैसला किया है, क्योंकि इस घटना ने युवा खिलाड़ियों को झकझोर कर रख दिया है।

लेक क्लब के संयुक्त सचिव देवव्रत दत्ता ने रविवार को ''पीटीआई-भाषा'' से कहा, ''''दुर्घटना हम सभी के लिए एक सदमा है। पूषन साधुखान और सौरदीप चटर्जी दोनों ही होनहार नाविक थे... मुझे कल रात नींद नहीं आई।''''
दरअसल शनिवार को, कुल पांच नौकाएं रविवार को होने वाली नौकायन प्रतिस्पर्धा के लिये अभ्यास कर रही थीं। इनमें से एक नौका पर पूषण और सौरदीप सहित कुल पांच नाविक सवार थे।
दत्ता ने बताया, ''''वे (अन्य नाविक) किसी तरह किनारे तक पहुंचने में कामयाब रहे जबकि ये दो लड़के नहीं पहुंच सके। ''''
कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घटना के तीन घंटे बाद शाम करीब सवा पांच बजे पूषण और सौरदीप के शव झील से निकाले गए। दोनों की आयु 14 साल थी और वे साउथ प्वाइंट स्कूल में पढ़ते थे। दोनों पढ़ाई में अच्छे थे। पूषण कक्षा 9 में था जबकि सौरदीप कक्षा 10 में पढ़ता था।

साउथ पॉइंट स्कूल के एक शिक्षक ने कहा, ''''वे काफी होनहार छात्र थे और हमें उनसे बहुत उम्मीदें थीं। वास्तव में, दोनों अच्छे तैराक भी थे। ’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News