सिद्धार्थ मजूमदार ने बंगाल के स्कूल सेवा आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 10:01 PM (IST)

कोलकाता, 18 मई (भाषा) विद्यालयों से संबंधित नियुक्तियों में कथित अनियमितताओं को लेकर उठे विवाद के बीच पश्चिम बंगाल विद्यालय सेवा आयोग के अध्यक्ष सिद्धार्थ मजूमदार ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया और शिक्षा सचिव मनीष जैन ने इसे स्वीकार कर लिया।

स्कूल शिक्षा विभाग ने अब समग्र शिक्षा मिशन राज्य परियोजना निदेशक शुभ्रा चक्रवर्ती को आयोग में शीर्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी है।

विभाग ने एक अधिसूचना में कहा, "पश्चिम बंगाल केंद्रीय विद्यालय सेवा आयोग के अध्यक्ष सिद्धार्थ मजूमदार के अपने पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देने के मद्देनजर राज्य सरकार में सक्षम प्राधिकारी ने निर्णय लिया है कि सुभ्रा चक्रवर्ती, आईएएस, जो वर्तमान में राज्य परियोजना निदेशक-एसएसएम के रूप में तैनात हैं, संबंधित अध्यक्ष पद का प्रभार संभालें।’’
सिटी कॉलेज में वाणिज्य विभाग के प्रोफेसर मजूमदार ने जनवरी, 2021 में ही सुवनकर सरकार से कार्यभार ग्रहण किया था। उन्होंने पद छोड़ने का कोई कारण नहीं बताया।

एसएससी पदों पर भर्ती में कथित अनियमितताओं को लेकर उच्च न्यायालय द्वारा अभियोग शुरू किए जाने के बाद सरकार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News