सीबीआई के सामने पेश हुए बंगाल के मंत्री

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 06:36 PM (IST)

कोलकाता, 18 मई (भाषा) पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी एसएससी भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए बुधवार शाम सीबीआई अधिकारियों के समक्ष पेश हुए।

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के एक अधिकारी ने बताया कि वर्तमान में राज्य के उद्योग मंत्री चटर्जी से स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) की सिफारिशों पर पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा की गईं नियुक्तियों में अनियमितताओं के आरोपों के बारे में पूछताछ की जाएगी।

अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ''''सीबीआई के तीन अधिकारी उनसे पूछताछ करेंगे। हमने उनके लिए विशिष्ट सवाल तैयार किए हैं।''''
कथित अवैध भर्तियों के समय चटर्जी राज्य के शिक्षा मंत्री थे।

इससे पहले दिन में, कलकत्ता उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने एकल पीठ के उस आदेश को बरकरार रखा, जिसमें सीबीआई को कथित अवैध नियुक्तियों की जांच करने का निर्देश दिया गया था।

खंडपीठ के आदेश के तुरंत बाद, न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय की एकल पीठ ने चटर्जी को घोटाले के सिलसिले में आज शाम बजे से पहले यहां स्थित सीबीआई कार्यालय में पेश होने का निर्देश दिया।

इस आदेश के तुरंत बाद मंत्री ने छूट पाने के लिए उच्च न्यायालय से संपर्क किया लेकिन इसने उनकी अपील पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News