पश्चिम बंगाल भाजपा के दो नेताओं को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया

punjabkesari.in Sunday, Jan 23, 2022 - 10:14 PM (IST)

कोलकाता, 23 जनवरी (भाषा) बनगांव से भाजपा के सांसद और केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर की प्रेस वार्ता में शामिल होने के कुछ दिन बाद रविवार को, पार्टी की प्रदेश इकाई ने दो नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया। भारतीय जनता पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष सुकान्त मजूमदार ने पीटीआई-भाषा से कहा कि प्रदेश भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार और रितेश तिवारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
सुकान्त मजूमदार ने कहा, “हां, इन दोनों नेताओं को हमारी अनुशासन समिति की रिपोर्ट के आधार पर नोटिस जारी किया गया है। आपको बाद में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।”
तिवारी ने संपर्क किये जाने पर कहा, “हां, मुझे कारण बताओ नोटिस मिला है। मैं जल्दी ही जवाब दूंगा। यह गलत इरादे से किया गया है। मैं 35 साल से भाजपा का वफादार कार्यकर्ता हूं। पार्टी के वफादार कार्यकर्ताओं के विरुद्ध इस प्रकार की कार्रवाई से तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ लड़ाई में मदद नहीं मिलेगी। लेकिन मुझे विश्वास है कि मैं साजिश करने वालों का मुकाबला कर सकता हूं जो गोपनीय जानकारी भी मीडिया को दे रहे हैं। वरना, कारण बताओ नोटिस हमें मिलने से पहले इसकी खबर मीडिया तक कैसे पहुंचती।”
जयप्रकाश मजूमदार ने पीटीआई-भाषा से कहा, “मैंने इसके बारे में सुना है लेकिन अभी तक कारण बताओ नोटिस नहीं मिला है।” एक महीने पहले जयप्रकाश को प्रदेश की नयी समिति का प्रवक्ता बनाया गया था लेकिन तिवारी को समिति में शामिल नहीं किया गया था।
इन दोनों नेताओं ने कोलकाता में करीब एक सप्ताह पहले, शांतनु ठाकुर की प्रेस वार्ता में भाग लिया था जो मतुआ समुदाय के एक प्रभावशाली नेता हैं।
केंद्रीय पत्तन, पोत परिवहन एवं जलमार्ग राज्यमंत्री ठाकुर ने जब प्रेस वार्ता में प्रदेश भाजपा के एक वर्ग की आलोचना की थी तब तिवारी और मजूमदार वहां मौजूद थे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News