पश्चिम बंगाल में भाजपा के विधायक तल रहे ‘चॉप’

punjabkesari.in Sunday, Jan 23, 2022 - 07:45 PM (IST)

कोलकाता, 23 जनवरी (भाषा) पश्चिम बंगाल के बांकुरा जिले में भारतीय जनता पार्टी के विधायक नीलाद्रि जना अपने मोहल्ले में एक छोटे सी भोजन की दुकान में शामिल हो गए हैं जहां वह ‘चॉप’ तलने का काम करते हैं। विधायक का कहना है कि वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से प्रेरित हैं। गौरतलब है कि जना ने भाजपा की नई जिला समिति के विरोध में स्वर उठाए थे।
तृणमूल अध्यक्ष बनर्जी ने एक समय, राज्य के बेरोजगार युवाओं को उद्यमी बनने के लिए ‘चॉप’ बेचने के स्टाल लगाने का सुझाव दिया था। जना ने रविवार को संवाददाताओं से कहा, “मैंने शनिवार दोपहर को दुकान के मालिक को आलू और मछली के चॉप तलते हुए देखा और मैं तत्काल उसके साथ शामिल होने के लिए तैयार हो गया। मैं खाना पकाना जानता हूं इसलिए मुझे कोई समस्या नहीं हुई और लोग एकत्र होने लगे। मुझे यह अनुभव अच्छा लगा और मैंने सबको अपना बनाया हुआ चॉप मुफ्त खाने को दिया।”
इसका कारण पूछे जाने पर जना ने कहा, “मैं मुख्यमंत्री द्वारा पहले कही गई बात से प्रेरित था जिन्होंने युवाओं को चॉप बेचने का सुझाव दिया था। इसमें बहुत ज्यादा निवेश नहीं करना पड़ता।” हाल में जना जिला भाजपा और राज्य के विधायकों के व्हाट्सऐप समूहों को छोड़ चुके हैं और नई जिला समिति के बारे में राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा को पत्र लिख कर अपनी नाराजगी व्यक्त कर चुके हैं। उन्होंने कहा, “मैंने जो किया उसमें कोई राजनीति नहीं है। सत्ताधारी दल ने राज्य में बेरोजगारी की समस्या को दूर करने के लिए कुछ नहीं किया है।”
तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने संवाददाताओं से कहा कि हो सकता है कि भाजपा विधायक मुख्यमंत्री के शब्दों से प्रेरित हों और ऐसा है तो उनका स्वागत है।
भाजपा के राज्य प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा, ‘‘उन्होंने (जाना) पूर्व में सीएम के बेतुके और हास्यास्पद दावों के खिलाफ प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन किया कि चॉप बनाने से पश्चिम बंगाल में हजारों रोजगार पैदा हो सकते हैं। उन्होंने स्पष्ट रूप से सीएम पर कटाक्ष किया कि वह उनकी टिप्पणियों से प्रेरित थे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News