बंगाल में कोलकाता के लिए बनेगा दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा

Friday, Jan 21, 2022 - 08:52 PM (IST)

कोलकाता, 21 जनवरी (भाषा) दमदम स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमानों के आवागमन के भार को कम करने के उद्देश्य से पश्चिम बंगाल सरकार ने कोलकाता के पास एक दूसरे विमानतल का निर्माण करने का निर्णय लिया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि इसके लिए राज्य सरकार ने दक्षिण 24 परगना जिले में भूमि तलाशना आरंभ कर दिया है। अधिकारी ने कहा कि नए विमानतल के लिए भांगर एक संभावित स्थान हो सकता है। उन्होंने कहा कि हाल में मुख्य सचिव एच. के. द्विवेदी ने दक्षिण 24 परगना जिले के जिलाधिकारी पी. उल्गनाथन को निर्देश दिया है कि प्रस्तावित हवाई अड्डे के लिए जमीन ऐसी जमीन तलाशी जाये जहां एक अंतरराष्ट्रीय विमानतल का निर्माण किया जा सके।
भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, “उत्तर 24 परगना जिले में स्तित दमदम हवाई अड्डे पर दबाव बहुत ज्यादा है। हमें कोलकाता के पास एक नए हवाई अड्डे के निर्माण की जरूरत महसूस हुई। सबसे अच्छी जगह दक्षिण 24 परगना हो सकती है। यह राज्य में दूसरा सबसे बड़ा हवाई अड्डा हो सकता है।” उन्होंने कहा कि उल्गनाथन से ऐसी भूमि देखने को कहा गया है जहां तीन किलोमीटर लंबा रनवे बनाया जा सके।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising