ममता ने नगालैंड में गोलीबारी की घटना की विस्तृत जांच कराने की मांग की

punjabkesari.in Sunday, Dec 05, 2021 - 04:38 PM (IST)

कोलकाता, पांच दिसंबर (भाषा) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने रविवार को नगालैंड में सुरक्षा बलों की गोलीबारी में 11 आम नागरिकों के मारे जाने की घटना की व्यापक जांच कराने की मांग की है ।
ममता ने ट्वीट किया, ‘‘नगालैंड से चिंताजनक खबर । शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं। हमें घटना की विस्तृत जांच सुनिश्चित करनी चाहिए । हमें यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी पीड़ितों को न्याय मिले ।’’
पुलिस ने बताया कि नागालैंड के मोन जिले में सुरक्षा बलों ने शनिवार शाम को एक कोयला खदान में काम करने के बाद घर लौट रहे कम से कम 11 दिहाड़ी मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी । उन्होंने बताया कि इस बात की जांच की जा रही है कि यह घटना कहीं गलत पहचान का मामला तो नहीं है ।

उन्होंने बताया कि प्रतिबंधित संगठन एनएससीएन (के) के युंग आंग गुट के उग्रवादियों की गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद सेना के जवानों ने एक पिकअप ट्रक पर गोलियां चला दीं, जिसमें मजदूर यात्रा कर रहे थे।
सेना ने इस घटना पर अफसोस जताया है और मामले की जांच के आदेश दिये हैं। सेना ने यह भी कहा कि घटना में एक सैनिक की मौत हुयी है, जबकि कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये हैं।

नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने का वादा किया है और समाज के सभी वर्गों के लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News