बंगाल भबानीपुर भाजपा तिवारी

09/26/2021 7:35:18 PM

भबानीपुर उपचुनाव में भाजपा के पक्ष में है माहौल: तिवारी कोलकाता, 26 सितंबर (भाषा) अभिनेता और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद मनोज तिवारी ने रविवार को दावा किया कि भबानीपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में भगवा पार्टी के पक्ष में माहौल है, जहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की उम्मीदवार हैं।

सत्तारूढ़ दल ने आरोप लगाया कि भाजपा सीट से अपनी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल के प्रचार के लिए उन नेताओं को ला रही हैं, जिनका विधानसभा क्षेत्र से कोई संबंध नहीं है।

उत्तर पूर्वी दिल्ली से लोकसभा सदस्य तिवारी ने भबानीपुर की आंबेडकर कॉलोनी इलाके में घर-घर जाकर प्रचार किया। इस सीट पर 30 सितंबर को उपचुनाव होना है।
तिवारी ने ट्वीट किया, “आंबेडकर कॉलोनी के लोगों का प्यार बेशुमार है.. टीएमसी समर्थन देख घबराई… मतदाता बेसब्री से इंतेज़ार कर रहे है 30 सितंबर का .. कमल खिलेगा।”
उन्होंने प्रचार के दौरान पत्रकारों से कहा, “मुझे उम्मीद है कि लोग बिना किसी डर के स्वतंत्र रूप से मतदान करने के लिए (घरों से) निकलेंगे और भाजपा जीतेगी।”
तिवारी की टिप्पणी पर राज्य में मंत्री फिरहाद हाकिम ने कहा, “भाजपा ऐसे नेताओं को ला रही है जिनका भबानीपुर के लोगों से कोई संबंध नहीं है। वे दिन में सपने देख रहे हैं और उपचुनाव में करारी हार का सामना करेंगे।”
केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और स्मृति ईरानी भी भाजपा उम्मीदवार के लिए प्रचार करने भबानीपुर पहुंचे हैं।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री बनर्जी अप्रैल-मई में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी से हार गई थीं। वह मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए भबानीपुर सीट से उपचुनाव लड़ रही हैं। उन्हें पांच नवंबर तक विधानसभा का सदस्य निर्वाचित होना जरूरी हैं, ऐसा नहीं होने पर उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ेगा।
मई में चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद राज्य कैबिनेट मंत्री और भबानीपुर से सीट से विधायक सोवनदेब चट्टोपाध्याय ने बनर्जी के लिए सीट से इस्तीफा दिया था।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News