भाजपा ने कोलकाता के पुलिस अधिकारी पर भवानीपुर प्रत्याशी पर हमले का आरोप लगाया, निलंबन की मांग की

Saturday, Sep 25, 2021 - 10:22 AM (IST)

कोलकाता, 24 सितंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को चुनाव आयोग (ईसी) से कोलकाता के पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) आकाश माघारिया की शिकायत करते हुए उन्हें निलंबित करने की मांग की और आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निवास के पास कालीघाट में प्रदर्शन के दौरान उन्होंने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव की उसकी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल एवं प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजुमदार पर हमला किया।
पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि बृहस्पतिवार को शाम को एक भाजपा नेता की शव यात्रा के दौरान लोकसभा सदस्य मजूमदार के अलावा दो अन्य सांसदों--ज्योतिर्मय सिंह महतो और अर्जुन सिंह पर हमला किया गया। उसने माघारिया को चुनाव ड्यूटी से हटाने की मांग की।

भाजपा ने आयोग को सौंपे आवेदन में आरोप लगाया कि इन पुलिस अधिकारी ने ‘टिबरेवाल के साथ छेड़खानी की एवं उनके साथ अनुपयुक्त व्यवहार किया। ’’
माघारिया ने टिबरेवाल पर हमले के आरोप से इनकार करते हुए पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘ यह बेबुनियाद आरोप है। आप वीडियो फुटेज देख सकते हैं। मैंने उन्हे छूआ तक नहीं। मैं दूर ही खड़ा था।’’
भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में बनर्जी के खिलाफ टिबरेवाल भाजपा की ओर चुनाव मैदान में हैं।

बृहस्पतिवार शाम को मगराहाट पश्चिम के भाजपा उम्मीदवार मानस साहा की शव यात्रा के दौरान पार्टी के नेता कालीघाट पुल पर रूक गये जो बनर्जी के निवास से कुछ सौ मीटर दूर है। मजूमदार और महतो सड़क पर बैठ गये।
भाजपा ने आरोप लगाया कि साहा ने ‘तृणमूल कांग्रेस द्वारा की गयी चुनाव बाद हिंसा में घायल होने के बाद’ दम तोड़ दिया।

पुरूलिया के सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो, बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह और पार्टी नेता शिशिर बजोरिया के दस्तखत वाले आवेदन में दावा किया गया है कि बिना किसी भड़कावे के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई की जिसकी अगुवाई माघारिया ने की।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising