बंगाल के मंत्री, विधायक ने चुनाव बाद हिंसा मामले में पक्षकार बनने के लिए याचिका दायर की

punjabkesari.in Tuesday, Jul 27, 2021 - 11:50 PM (IST)

कोलकाता, 27 जुलाई (भाषा) पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने और तृणमूल कांग्रेस के विधायक पार्थ भौमिक ने कलकत्ता उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर राज्य में चुनाव के बाद कथित हिंसा के मामले में पक्षकार बनाए जाने की अपील की है।
कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर गठित राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) की जांच समिति ने पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद कथित हिंसा पर अपनी अंतिम रिपोर्ट जनहित याचिकाओं की सुनवाई करने वाली पांच-न्यायाधीशों की पीठ के समक्ष प्रस्तुत की, जिसमें उसने राज्य की कानून व्यवस्था पर तीखी टिप्पणी की है।
राज्य के वन मंत्री मल्लिक ने कहा, "मैंने और पार्थ भौमिक ने जनहित याचिकाओं में प्रतिवादी बनने के लिए उच्च न्यायालय के समक्ष आवेदन दायर किया है।" यह दावा करते हुए कि उनके खिलाफ पूरे राज्य में कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है, मंत्री ने कहा कि ज्योतिप्रिय मल्लिक और पार्थ भौमिक के नाम समिति द्वारा प्रस्तुत मुख्य रिपोर्ट के अनुलग्नक में "कुख्यात अपराधियों" की सूची में दिखाई दिए।

मल्लिक ने कहा कि वह और नैहाटी विधायक भौमिक यह जानना चाहेंगे कि क्या सूची में दिए गए नाम उनके हैं और यदि ऐसा है, तो वे अदालत से आग्रह करेंगे कि इन्हें इससे हटा दिया जाए।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News