बंगाल फर्जी आईपीएस गिरफ्तार

2021-07-27T16:39:51.387

खुद को आईपीएस अधिकारी बताकर दो लाख रुपये की मांग करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार कोलकाता, 27 जुलाई (भाषा) कोलकाता में खुद को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) में कार्यरत आईपीएस अधिकारी बताकर एक व्यक्ति से दो लाख रुपये की मांग करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पार्क स्ट्रीट पुलिस थाने में दर्ज शिकायत के आधार पर कोलकाता पुलिस के गुप्तचर विभाग के उपद्रवी रोधी सेक्शन ने फर्जी आईपीएस अधिकारी और उसके दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया, जिनमें से एक सिक्योरिटी गार्ड है। इनकी गिरफ्तारी शहर के बेलघरिया इलाके से सोमवार देर रात हुई।

अधिकारी ने बताया कि एक वाहन को भी ज़ब्त किया गया। उस पर नीली बत्ती के साथ आईपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) के अधिकारियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले झंडे जैसा प्रतीत होने वाला एक फर्जी झंडा भी लगा था।

उन्होंने बताया, ‘‘आरोपी खुद को एनआईए में तैनात आईपीएस अधिकारी बताते हुए शिकायतकर्ता से गिरफ़्तारी से बचने के लिए दो लाख रुपये की मांग की थी। हमने उसे गिरफ्तार कर तीनों द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला वाहन भी ज़ब्त कर लिया। यह पता लगाने के लिए जांच जारी है कि आरोपी ने आईपीएस अधिकारी बता अन्य लोगों से भी तो ठगी नहीं की है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News