केसोराम इंडस्ट्रीज ने रेयॉन फैक्टरी में कामकाज रोका

Tuesday, Jun 22, 2021 - 04:19 PM (IST)

कोलकाता, 22 जून (भाषा) बी के बिड़ला समूह की कंपनी केसोराम इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने मांग में आई गिरावट के कारण मंगलवार को पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में अपनी रेयान फैक्ट्री में काम रोक दिया।
कंपनी प्रबंधन ने अगली सूचना तक काम पर रोक के लिए कोविड-19 के कारण उत्पन्न व्यवधान के कारण मांग में आई कमी को जिम्मेदार ठहराया।
कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘हमें काम पर रोक जारी करना पड़ा क्योंकि कोविड-19 स्थिति के कारण इस उत्पाद की कोई मांग नहीं है। अगर हम काम जारी रखते हैं तो हमारा नुकसान मौजूदा नुकसान से तीन गुना हो जाएगा।’’ घाटे में चल रहे रेयान प्लांट में कंपनी में 2,500 लोगों को रोजगार मिला हुआ है। तैयार उत्पादों का उपयोग कपड़ा और कपड़े से बने सजावटी सामानों के विनिर्माण में किया जाता है। महामारी के कारण वस्त्रों की मांग में भारी कमी आई है।
कंपनी की आय में रेयॉन डिवीजन का योगदान नगण्य है।कंपनी पर 1,900 करोड़ रुपये का कर्ज है और वह इसके कम करने का प्रयास कर रही है।
केसोराम रेयॉन की स्थापना वर्ष 1959 में हुई थी। यह प्रभाग गुणवत्तायुक्त विस्कोस रेयान फिलामेंट यार्न (वीएफवाई), सेल्यूलोज पारदर्शी कागज का निर्माण करता है और इसकी एक रासायन विनिर्माण इकाई है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising