नौकरी घोटाले में भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी का करीबी सहयोगी गिरफ्तार: पुलिस

2021-06-07T15:00:55.187

कोलकाता, छह जून (भाषा) सरकारी नौकरी घोटाला मामले में कथित संलिप्तता को लेकर भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के एक करीबी सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

कल्याण गढ़ के एक निवासी द्वारा मानिकताला पुलिस थाने में दर्ज करायी गयी शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी राखल बेरा को कोलकाता स्थित उनके आवास के बाहर से शनिवार को गिरफ्तार किया।

शिकायत के मुताबिक, बेरा और उसके सहयोगियों ने राज्य के सिंचाई विभाग में समूह-डी श्रेणी की नौकरी दिलाने का झांसा देकर लोगों से मोटी रकम एकत्र की।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस को दिए बयान में शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि बेरा ने जुलाई-सितंबर 2019 के आसपास उससे नौकरी दिलाने के ऐवज में दो लाख रुपये लिये। यह रकम मानिकतोला रोड स्थित साहा परमाणु भौतिकी संस्थान सहकारी आवास सोसायटी के एक फ्लैट में ली गई।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि रकम देने के बावजूद विभाग में नौकरी दिलाने का वादा पूरा नहीं किया गया। बेरा को भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी का करीबी सहयोगी बताया गया है जोकि तत्कालीन तृणमूल कांग्रेस सरकार में सिंचाई विभाग के मंत्री थे।

अधिकारी ने बताया कि बेरा के खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि बेरा को शहर की एक अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से आरोपी को 12 जून तक पुलिस रिमांड में भेजा गया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News