ममता ने मोदी को पत्र लिखकर कोविड-19 के इलाज के लिए आक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने का किया अनुरोध

5/7/2021 3:14:45 PM

कोलकाता, सात मई (भाषा) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोविड-19 के उपचार के लिए चिकित्सीय ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने का अनुरोध किया है।
ममता ने यह भी कहा कि केंद्र ने पश्चिम बंगाल में कुल उत्पादन में से अन्य राज्यों के लिए ऑक्सीजन आवंटन में पश्चिम बंगाल की जरूरत बढ़ने के बावजूद बढ़ोतरी की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके राज्य में ऑक्सीजन की दैनिक खपत पिछले 24 घंटे में बढ़कर 470 टन हो गई है और लगभग एक सप्ताह में यह बढ़कर 550 टन प्रतिदिन होने की संभावना है।

ममता ने पत्र में कहा, ‘‘मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि चिकित्सीय ऑक्सीजन के आवंटन की समीक्षा की जाए और प्रतिदिन कम से कम 550 टन आवंटन के निर्देश जारी किए जाएं।’’
उन्होंने कहा कि अनुरोध मात्रा से कम का आवंटन होने से न केवल आपूर्ति पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा, बल्कि इससे राज्य में मरीजों की जान भी जा सकती है।

उन्होंने कहा, ‘‘... भारत सरकार ने पिछले 10 दिनों के दौरान पश्चिम बंगाल के कुल उत्पादन में से अन्य राज्यों के लिए चिकित्सीय आक्सीजन का आवंटन 230 मीट्रिक टन से 360 मीट्रिक टन तक बढ़ाया है, हमारे लिए प्रतिदिन 308 टन प्रतिदिन रखा गया है जबकि राज्य की जरुरत 550 टन की है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

static