पश्चिम बंगाल में चुनाव से होटल क्षेत्र को मिल रही गति

punjabkesari.in Sunday, Mar 28, 2021 - 07:44 PM (IST)

कोलकाता, 28 मार्च (भाषा) पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होटल उद्योग के लिये वरदान साबित हो रहा है। कोरोना वायरस महामारी और उसकी रोकथाम के लिये लगाये गये ‘लॉकडाउन’ का राज्य समेत पूरे देश के होटल उद्योग पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा। अब यह क्षेत्र फिर से पटरी पर आने की कोशिश कर रहा है।
होटल एंड रेस्तरां एसोसएिशन ऑफ ईस्टर्न इंडिया के सचिव सुदेश पोद्दार ने कहा कि राजनीतिक दलों के नेताओं तथा मीडिया के लोगों की चुनाव सबंधित यात्राओं के कारण होटल में कमरों की बुकिंग की मांग बढ़ी है।
पोद्दार ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘कोलकाता और राज्य के दूसरे जिलों में कमरों की अच्छी मांग है। इससे उद्योग को पटरी पर आने में मदद मिल रही है।’’
कोलकाता के एक प्रमुख होटल के एक सूत्र ने कहा कि मुख्य रूप से कमरों की मांग भाजपा नेताओं की तरफ से है। उनके शीर्ष और दूसरे नेता चुनाव संबंधित कार्यों से यहां ठहर रहे हैं।

एक अन्य होटल के अधिकारी ने कहा, ‘‘कमरों की मांग राष्ट्रीय मीडिया के सदस्यों की तरफ से भी है, जो चुनाव कवर करने के लिये यहां आ रहे हैं।’’
कोरोना वायरस महामारी के कारण भारत के होटल और पर्यटन क्षेत्र पर काफी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा। उद्योग बाजार में टिके रहने और पटरी पर आने के लिये सरकार से समर्थन की उम्मीद कर रहा है।

पश्चिम बंगाल में पांच सितारा होटलों में लक्जरी कमरों की क्षमता 1,000 से 1,200 है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News