पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने गलवान घाटी में शहीद जवान के घर जाकर परिवार से मुलाकात की

Friday, Oct 09, 2020 - 08:29 PM (IST)

कोलकाता, नौ अक्टूबर (भाषा) पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को सेना के पूर्वी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान के साथ गलवान घाटी में शहीद जवान हवलदार बिपुल रॉय के अलीपुरद्वारा जिले स्थित घर जाकर परिवार से मुलाकात की।
रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक राज्यपाल की पत्नी सुदेश धनखड़ भी उनके साथ थीं और उन्होंने भी 15 जून को पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीन की सेना के साथ हुई झड़प में शहीद जवान को श्रद्धांजलि अर्पित की।
राज्यपाल ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने शहीद रॉय की पत्नी को 5.5 लाख रुपये का चेक सौंपा जबकि उनकी पत्नी ने 5.5 लाख रुपये का दूसरा चेक रॉय की मां को उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार जिले के बिंदीपाड़ा गाांव के घर में जाकर सौंपा।
रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पूर्वी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल चौहान और उनकी पत्नी अनुपमा चौहान ने भी शहीद के परिवार से मुलाकात की और अपनी गहरी संवेदना प्रकट करने के साथ कर्तव्य के लिए सर्वोच्च बलिदान देने पर कृतज्ञता प्रकट की।
प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने मुश्किल के इस समय में परिवार को हरसंभव सहायता देने का भरोसा दिया।
गौरतलब है कि 15 जून को गलवान घाटी में हुई झड़प में शहीद 20 भारतीय जवानों में दो का संबंध पश्चिम बंगाल से है। हवलदार रॉय के अलावा सिपाही राजेश उरांग भी पश्चिम बंगाल से ही थे।
धनखड़ और सेना के पूर्वी कमान के कमांडर पहले ही शहीद उरांग के बीरभूम स्थित घर जाकर परिवार से मुलाकात कर चुके हैं और उनकी मां को 11 लाख रुपये का चेक दिया है।

बाद में राज्यपाल ने ट्वीट किया, ‘‘ प्रशासन और पश्चिम बंगाल पुलिस प्रोटोकॉल का अनुपालन चाहती थी। जिला प्रशासन और ममता बनर्जी ने अनुपस्थित होकर अपनी उपस्थिति दिखाई। लोगो ने खुले दिल से उत्साहित होकर स्वागत किया।’’
उन्होंने एक वीडियो क्लिप भी साझा किया जिसमें सड़क के दोनो किनारे खड़े होकर ग्रामीण हाथ हिलाकर राज्यपाल के काफिले का अभिवादन कर रहे थे। उनमें से कई ने राज्यपाल के स्वागत के लिए मुद्रित संदेश लिखी तख्तियां ले रखी थीं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising