कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन चाहते हैं प.बंगाल के व्यापारी

Saturday, Aug 01, 2020 - 12:23 PM (IST)

उ कोलकाता, 29 जुलाई (भाषा) व्यापारियों के एक वर्ग ने प. बंगाल सरकार से कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए 10-12 दिन का लॉकडाउन लगाने का आग्रह किया है। कई बाजार इलाकों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कुछ व्यापारियों ने अपनी दुकानें विस्तारित अवधि तक बंद रखने का फैसला किया है।
चैंबर ऑफ टेक्साटाइल ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीओटीटीआई) के अध्यक्ष अरुण भुवाल्का ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हमने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर करीब दो सप्ताह के लगातार लॉकडाउन का सुझाव दिया है ताकि संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके।’’
सीओटीटीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ब्रिज मोहन मोहता ने कहा, ‘‘हमने एक परामर्श जारी अपने सदस्यों से अपनी दुकानें बृहस्पतिवार से चार अगस्त तक बंद रखने को कहा है।’’
कनफेडरेशन आफ वेस्ट बंगाल ट्रेडर्स के अध्यक्ष सुशील पोद्दार ने कहा कि हम बुर्राबाजार और डलहौजी क्षेत्रों के कुछ थोक बाजारों में स्वत: लॉकडाउन की घोषणा की है।
उन्होंने कहा कि अभी कुछ थोक बाजारों में पांच दिन का लॉकडाउन लागू है। इसके अलावा भीड़भाड़ कम करने तथा सामाजिक दूरी को कायम रखने के लिए सूक्ष्म प्रबंधन किया गया है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि यदि हार्डवेयर और बॉल बियरिंग के बाजार साथ-साथ हैं, तो एक दिन एक और दूसरे दिन दूसरा बाजार खुलेगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising