मिट्टी की खदान से रातोंरात ऐसे चमकी इस युवक की किस्मत, एक झटके में शख्स बन गया करोड़पति

Saturday, Feb 26, 2022 - 03:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मध्यप्रदेश के पन्ना जिले की रत्नगर्भा धरती से एक युवक को मिला बेशकीमती हीरे की हुई नीलामी से वह करोड़पति बन गया। पन्ना शहर के किशोरगंज मोहल्ले में रहने वाला मध्यम वर्गीय परिवार के युवक सुशील शुक्ला को कृष्णा कल्याणपुर स्थित उथली खदान में पिछले दिनों 26.11 कैरेट वजन का नायाब हीरा मिला था। जो कल देररात तक चले हीरे की नीलामी में उसके हीरे को एक करोड़ 62 लाख से भी अधिक कीमत में हीरा व्यवसायी बृजेश जड़िया ने उच्च बोली लगाकर ख़रीदा है। इनकी मुंबई में मदर जेम्स एण्ड कंपनी है जो हीरों का कारोबार करती है। हीरों की खुली नीलामी नवीन कलेक्ट्रेट स्थित कक्ष में हीरा कार्यालय द्वारा आयोजित की गई थी। 

इस नीलामी में 225.72 कैरेट वजन के 154 नग हीरे बिक्री के लिए रखे गए थे, जिनमें 26.11 कैरेट वजन का नायाब हीरा भी शामिल था। नीलामी में मुंबई, गुजरात (सूरत), राजस्थान व मध्यप्रदेश के हीरा व्यापारी बड़ी संख्या में शामिल हुए। सभी के आकर्षण का केंद्र रहा 26.11 कैरेट वजन वाले हीरे को नीलामी। 25 फरवरी को इस हीरे की बोली लगाई गई और पन्ना के ही हीरा व्यवसायी बृजेश जड़िया ने इस बेशकीमती हीरे की परख करते हुए सबसे अधिक बोली लगाकर खरीद लिया। 

हीरा अधिकारी रवि पटेल ने बताया कि मुंबई की मदर जेम्स एण्ड कंपनी की ओर से बृजेश जड़िया ने इस हीरे की कीमत 6 लाख 22 हजार रुपये प्रति कैरेट लगाई, जो सर्वाधिक थी। इस तरह 26.11 कैरेट वजन का यह हीरा एक करोड़ 62 लाख 40 हजार रुपये में बिक्री हुआ। श्री पटेल ने बताया कि शासन की रॉयल्टी काटने के बाद शेष राशि हीरा धारक सुशील शुक्ला को प्रदान की जाएगी।
 

Anil dev

Advertising