घर में न रखें ये सामान दरिद्रता को देता है खुला Invitation

punjabkesari.in Saturday, Apr 16, 2016 - 11:54 AM (IST)

घर में कोई भी वस्तु टूट जाती है तो उसे रख दिया जाता है की जब समय होगा उसे ठीक करवा कर रख लेंगे लेकिन वो टूटी चीज घर का हिस्सा बन जाती है। जिससे न सिर्फ घर में नकारात्मकता फैलती है बल्कि धन की देवी लक्ष्मी नाराज होकर उस घर को छोड़ देती हैं। क्या आप जानते हैं ऐसा रवैया दरिद्रता को खुला निमंत्रण देता है उस घर में अपना स्थाई निवास बनाने के लिए

टूटा हुआ कांच- घर में किसी भी तरह का टूटा हुआ कांच रखना टेंशन और दरिद्रता का कारण बनता है।

पेन- बंद अथवा टूटे हुए पेन रखने से प्रगति की राह में अड़चने आती हैं। 

बिजली के उपकरण- टूटे अथवा बंद पड़े बिजली के उपकरण नकारात्मकता के साथ-साथ राहू का दुष्प्रभाव संचारित करते हैं। खराब उपकरणों को या तो ठीक करवा लें अन्यथा कबाड़ में बेच दें।

धार्मिक सामान- देवी-देवताओं की खण्डित मूर्तियां, फटी तस्वीरें या ग्रंथ घर में रखना अशुभ होता है। उन्हें पवित्र नदी में विसर्जित कर देना चाहिए।

बर्तन- घर में टूटे-फूटे बर्तन नहीं रखने चाहिए। शास्त्रों के अनुसार, यदि ऐसे बर्तन घर में रखे जाते हैं तो इससे मां लक्ष्मी असप्रसन्न होती हैं और घर में दरिद्रता का प्रवेश हो सकता है।

शीशा- वास्तु के अनुसार घर में टूटा हुआ शीशा रखना एक दोष है। इससे नकारात्मक ऊर्जा घर में सक्रिय हो जाती है और परिवार के सदस्यों को इसका परिणाम भुगतना पड़ सकता है। 

घड़ी- ऐसा कहा जाता है कि घड़ी की स्थिति से ही हमारे घर परिवार की उन्नति होती है, इसलिए घर में खराब और बंद घड़ी को घर में न रखें।

तस्वीर- यदि घर में कोई तस्वीर टूट जाए तो फिर वह आपको कितनी ही प्रिय क्यों न हो उसे तुरंत घर से हटा देना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, इससे भी वास्तु दोष उत्पन्न हो सकता है।

दरवाजा- घर का मुख्य दरवाजा या अन्य कोई दरवाजा खराब हो रहा है तो उसे तुरंत ही ठीक करवा लें। 

पलंग- वैवाहिक जीवन में सुख शांति के लिए जरूरी है कि पति-पत्नी के पलंग में ना कोई दरार हो और ना ही यह कहीं से टूटा हुआ हो। यदि पलंग ठीक नहीं होगा तो पति-पत्नी के वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ सकती हैं।

फर्नीचर- घर का फर्नीचर भी सही हालत में होना आवश्यक है। वास्तु के अनुसार फर्नीचर में टूट-फूट अशुभ मानी जाती है। घर में वास्तु दोष होने से पैसों की कमी बनी रहती है, इसलिए इसका निवारण तुरंत करना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News