बैंक और जेब में रखे रुपए तेजी से बढ़ाने के लिए करें टोने-टोटके

Sunday, Jun 12, 2016 - 03:36 PM (IST)

‘टोटका’ ऐसी वस्तु है जो साधना का भी साधन है और इच्छित फल प्राप्ति का भी। टोना-टोटका अनंत शक्तियों का भंडार होता है। टोटका करने का स्थान पवित्र, शुद्ध एवं स्वच्छ होना चाहिए। सुख-समृद्धि के लिए टोटका या उपाय करते समय श्रीमहालक्ष्मी का दिव्य रूप सदैव अपने हृदय में रखें। लक्ष्मी का आभामय रूप स्वर्णिम तेज से आलोकित है। उनकी उपस्थिति जीवन को आलोकित कर देने के लिए पर्याप्त है। आवश्यकता केवल उसे पुकारने की है। उपाय से जीवन के सभी रोग, कष्ट, व्याधि पीड़ा, मनोविकार, मानसिक परेशानियां समाप्त होती हैं तथा घर में अन्न-धन, सुख-समृद्धि और बरकत का वास होता है।

 
* सुबह उठकर मुख्य दरवाजे के बाहर से सफाई करके एक गिलास पानी छिड़क दें। इससे घर में धन की बरकत होती है। बैंक और जेब में रखे रुपए तेजी से बढ़ने लगते हैं।

* अशोक का पेड़ लगाने और उसको सींचने से धन में वृद्धि होती है।

* अशोक के पेड़ की जड़ का एक टुकड़ा पूजा घर में रखने और रोजाना उसकी पूजा करने से घर में धन की कमी नहीं रहती।

* सूर्योदय के समय यदि घर की छत पर काले तिल बिखेर दें तो घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

* पानी की बाल्टी में 2 चम्मच नमक डाल दें, फिर पोंछा लगाएं। इससे नकारात्मक शक्तियों का नाश होता है।

* यदि पति-पत्नी में झगड़ा होता रहता है तो पूजा घर में मंगल यंत्र रखें। साथ ही रोज रसोई बनाने के पश्चात चूल्हे को दूध से ठंडा करें। इससे संबंधों में मधुरता आती है।

* सदा पूर्व या दक्षिण दिशा की ओर सिर करके सोएं। पूर्व की तरफ सिर करके सोने से विद्या की प्राप्ति होती है। दक्षिण दिशा की ओर सिर करके सोने से धन और आयु मेें वृद्धि होती है।

* तुलसी के गमले में दूसरा कोई पौधा न लगाएं। तुलसी हमेशा घर के पूर्व या उत्तर दिशा में लगाएं।

* मकान के उत्तरी एवं पूर्वी भाग में खाली जगह अधिक हो। इससे व्यापार वृद्धि के साथ-साथ आर्थिक उन्नति में भी वृद्धि होती है।

* तिजोरी के लॉकर में हमेशा दो बॉक्स रखें। एक में कुछ रुपए रख कर बंद कर दें और उसमें से रुपए न निकालें। दूसरे बॉक्स में से काम के लिए रुपए निकालें।

* घर में टूटा-फूटा फर्नीचर, बर्तन, कांच, फटे हुए कपड़े और कतरनें पड़ी हों तो तुरन्त घर से निकाल दें।
Advertising