कारोबार में चाहिए सफलता तो अपनाएं यह वास्तु टिप्स

Wednesday, Jan 14, 2015 - 04:50 PM (IST)

दुनिया में बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो वास्तु शास्त्र के सिद्धांतों को मानते हैं और उसी हिसाब से अपना घर और कारोबार शुरू करते हैं। लोग घर और दुकानों के नक्शे वास्तुशास्त्र के अनुसार बनाते हैं।

वास्तु शास्त्र में यह माना जाता है कि वास्तु दोष होने से व्यापार-व्यवसाय में सफलता नहीं मिलती। किस दिशा में बैठकर आप लेन-देन आदि कार्य करते हैं, इसका प्रभाव भी व्यापार में पड़ता है। 

यदि आप भी इन सब बातों पर यकीन करते हैं और अपने व्यापार-व्यवसाय में सफलता पाना चाहते हैं नीचे लिखी वास्तु टिप्स का उपयोग करें- 

वास्तु शास्त्रियों के अनुसार, यदि कोई व्यापारिक वार्ता, परामर्श, लेन-देन या कोई बड़ा सौदा करें तो मुख उत्तर की ओर रखें क्योंकि कहा जाता है कि चुंबकीय उत्तर क्षेत्र कुबेर का स्थान होता है जो कि धन वृद्धि के लिए शुभ है। 

इसके पीछे का एक वैज्ञानिक कारण भी है कि इस ओर चुंबकीय तरंगे विद्यमान रहती हैं, जिससे मस्तिष्क की कोशिकाएं सक्रिय रहती हैं और शुद्ध वायु के कारण भी अधिक ऑक्सीजन मिलती है जो मस्तिष्क को सक्रिय करके स्मरण शक्ति बढ़ाती हैं। सक्रियता और स्मरण शक्ति व्यापारिक उन्नति और कार्यों को सफल करते हैं। व्यापार आदि में उत्तर दिशा की ओर मुख रखें और कैश बॉक्स और महत्वपूर्ण कागज चैक-बुक आदि दाहिनी ओर रखें। इससे धन के साथ-साथ मान और प्रतिष्ठा भी बढ़ती है।

 

Advertising