पश्चिमी कमान ने सैनिकों की विधवाओं के लिए पूर्व सैनिक रैली का आयोजन

Wednesday, Mar 27, 2024 - 08:41 PM (IST)

 चंडीगढ़: 27 मार्च, 2024:- (संजय कुर्ल)  पश्चिमी कमान ने अपने दिग्गजों, वीर नारियों, विधवाओं और उनके परिवारों के प्रति भारतीय सेना की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करते हुए आज अंबाला छावनी में एक पूर्व सैनिक रैली "संपर्क से मिलाप" का आयोजन किया। हरियाणा राज्य के आठ जिलों को कवर करने वाली रैली एक बड़ी सफलता थी, जिसमें 2400 से अधिक पूर्व सैनिकों, वीर नारियों और उनके परिजनों ने भाग लिया।
 

 

 

 


     रैली में पश्चिमी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी-इन-सी) लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार कटियार और खड़गा कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग उपस्थित थे।  रैली को संबोधित करते हुए, पश्चिमी कमान के जीओसी-इन-सी ने  सेवानिवृत्त सैनिकों के साथ भारतीय सेना की एकजुटता का आश्वासन दिया कि सेना उनकी जरूरतों के प्रति संवेदनशील है और पूर्व सैनिकों, वीर नारियों और उनकी जरूरतों को सुनिश्चित करने और उनके परिवारों की देखभाल के लिए हर प्रयास करेगी।  उन्होंने उन्हें गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने, सम्मान सुनिश्चित करने और उनकी सभी समस्याओं का शीघ्र समाधान सुनिश्चित करने के सेना के लक्ष्य को भी दोहराया। सैन्य प्रतिष्ठा का यह कार्यक्रम "संपर्क से मिलाप" के अपने आदर्श वाक्य पर खरा उतरता है, जिसमें अधिकतम दिग्गजों और उनके परिवारों तक पहुंचा और उनके विभिन्न मुद्दों के समाधान की सुविधा के लिए विभिन्न स्टॉल लगाए गए।   रैली के दौरान मौके पर ही समाधान के उद्देश्य से बड़ी संख्या में शिकायतें दर्ज की गईं, 28 मार्च को भी स्टॉल लगे रहेंगे।

 

 



 इसके अलावा, चिकित्सा शिविर में विभिन्न विशेषज्ञों ने पूर्व सैनिकों, वीर नारियों और उनके परिवारों को उपचार और परामर्श प्रदान किया।  इस दौरान, पश्चिमी कमान के जीओसी-इन-सी ने वीर नारियों, पूर्व सैनिक वीरता पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित भी किया और गतिशीलता सहायता प्रदान की। यह कार्यक्रम पश्चिमी कमान और खड़गा कोर द्वारा अपने दिग्गजों, शहीद नायकों और उनके परिवारों को राष्ट्र के प्रति उनकी अटूट निष्ठा और निस्वार्थ सेवा के लिए सम्मानित करने की प्रतिबद्धता का संकेत था।

Sanjay Kurl

Advertising