उत्तरकाशी के पुरोला में पेड़ से लटकी लाश मिलने पर फैली सनसनी, आत्महत्या की आशंका

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2024 - 09:49 PM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में पुरोला तहसील मुख्यालय के पास बुधवार को एक युवक का शव संदिग्ध हालात में पेड़ से लटका मिला। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि मृतक अमन के परिजनों ने उसकी महिला मित्र के घरवालों पर उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाया तथा कहा कि उससे परेशान होकर ही उसने कथित तौर पर आत्महत्या की होगी। परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस चौकी के सामने सड़क पर शव रख कर हंगामा किया। पुलिस ने मृतक के भाई चमन की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। 

पुलिस ने शिकायत के हवाले से बताया कि अंगोडा गांव के निवासी अमन का पास के एक गांव की युवती से प्रेम प्रसंग था लेकिन युवती के घरवाले दोनों की शादी के लिए राजी नहीं थे । इसमें बताया कि युवती सोमवार को अमन के घर आ गयी जिसके बाद मंगलवार को युवती के घरवाले भी वहां आ गये और उसके साथ मारपीट कर युवती को अपने साथ ले गए। 

शिकायत में आरोप लगाया गया कि युवती के घरवालों ने अमन के परिजनों से कहा कि वे 20 लाख रुपये तथा गहने लेने के बाद ही युवती की शादी अमन के साथ करेंगे। इसमें यह भी आरोप लगाया गया कि युवती के घरवालों ने यह धमकी भी दी कि अगर पैसा और गहने नहीं दिए तो वे अमन पर दुष्कर्म और युवती को भगा ले जाने का मुकदमा दर्ज करवा देंगे। 

तहरीर में कहा कि मंगलवार रात को भी युवती की बहनों तथा उसके अन्य परिजनों के धमकी भरे फोन अमन को आते रहे जिसके कारण अमन ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली । पुरोला के थाना प्रभारी मोहन कठैत ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है और युवक के परिजनों को समझा कर शव को अंतिम संस्कार के लिए उसके परिजनों को सौंप दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News