लेफ्टिनेंट जनरल चौहान के नए प्रमुख रक्षा अध्यक्ष बनने से उत्तराखंड लगातार दूसरी बार गौरवान्वित

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2022 - 04:53 PM (IST)

देहरादून, 29 सितंबर (भाषा) लेफ्टिनेंट जनरल सेवानिवृत्त अनिल चौहान को देश का नया प्रमुख रक्षा अध्यक्ष नियुक्त किए जाने से उत्तराखंड को लगातार दूसरी बार गौरवान्वित होने का अवसर मिला है।

पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत का स्थान लेने वाले चौहान भी उत्तराखंड के पौड़ी जिले के ही हैं । जनरल रावत और उनकी पत्नी का पिछले साल दिसंबर में एक हेलीकॉप्टर हादसे में निधन हो गया था ।

चौहान को देश का दूसरा प्रमुख रक्षा अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर बधाई देते हुए उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने कहा कि यह अत्यंत खुशी की बात है कि उत्तराखंड राज्य से ही देश को दूसरे सीडीएस मिले हैं ।

उन्होंने कहा कि वह सेना के दिनों से उनसे परिचित हैं और वह कार्य कुशल सैन्य अधिकारी रहे हैं ।

राज्यपाल ने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल चौहान ने उनके साथ कई ऑपरेशनल चुनौतियों और आतंकवाद विरोधी अभियानों में काम किया है । उल्लेखनीय है कि राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह जब सेना में कश्मीर में कोर कमांडर थे उस समय चौहान बारामूला में जीओसी के पद पर तैनात थे ।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने भी चौहान को बधाई देते हुए कहा कि यह पूरे उत्तराखंड के लिए गर्व का क्षण है ।

उन्होंने कहा कि ‘हमें पूर्ण विश्वास है कि आपके कुशल नेतृत्व में भारतीय सेना सदैव की भांति राष्ट्रीय सुरक्षा के क्षेत्र में नया कीर्तिमान स्थापित करेगी ।’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News