सरकारी योजनाओं के प्रचार के लिए धामी ने किए विकास रथ रवाना

Thursday, Dec 09, 2021 - 09:52 AM (IST)

देहरादून, आठ दिसंबर (भाषा) उत्तराखंड में नजदीक आ रहे विधानसभा चुनावों से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं एवं नीतियों के प्रचार-प्रसार के लिये प्रदेश के विभिन्न स्थानों के लिए विकास रथ और एलईडी वाहनों को रवाना किया ।
सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए प्रदेश के 300 प्रमुख स्थानों पर नुक्कड़ नाटकों एवं एलईडी द्वारा फिल्मों के माध्यम से प्रचार किया जाएगा। संबंधित जिलों के जिला सूचना अधिकारियों के साथ समन्वय कर योजनाओं का प्रचार प्रसार किया जाएगा ।
दिसंबर भर चलाए जाने वाले इस प्रचार अभियान के लिए सात रूट तय किए गए हैं जिनमें देहरादून-हरिद्वार, नैनीताल- ऊधमसिंह नगर, टिहरी-उत्तरकाशी, पौड़ी, चमोली-रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़-चम्पावत एवं अल्मोड़ा-बागेश्वर शामिल हैं।
सरकार की योजनाओं के प्रचार के लिये संबंधित जनपदों के जिला सूचना अधिकारी द्वारा समन्वय स्थापित करते हुए प्रचार एवं प्रसार करवाया जायेगा।
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों तक पहुंचाने की दृष्टि से उनका व्यापक प्रचार एवं प्रसार किया जा रहा है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising