उत्तराखंड में कोरोना वायरस के 11 नए मामले

Friday, Jul 23, 2021 - 09:28 PM (IST)

देहरादून, 23 जुलाई (भाषा) उत्तराखंड में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 11 नए मामले सामने आए । पिछले एक साल में एक दिन में दर्ज की गयी महामारी से पीडितों की यह न्यूनतम संख्या है ।
प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां जारी बुलेटिन के अनुसार, प्रदेश के 13 जिलों में से सात में महामारी का कोई नया मामला नहीं मिला जबकि देहरादून सहित तीन जिलों में केवल एक—एक मरीज मिले । सर्वाधिक चार मरीज नैनीताल जिले में सामने आए हैं जबकि चमोली और पिथौरागढ़ जिले में दो—दो मरीज मिले ।
प्रदेश में शुक्रवार को महामारी के कारण किसी की मृत्यु नहीं हुई तथा और 58 लोग स्वस्थ हो गए । उपचाराधीन मामलों की संख्या भी प्रदेश में सिमटकर 606 रह गयी है ।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हालांकि, पिछले कुछ समय में संक्रमण के मामलों में कमी आई है परंतु अभी भी पूरी सावधानी व सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।
वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कोविड की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर सभी जिलाधिकारियों को 31 जुलाई तक बच्चों के लिये पृथक से वार्ड बनाने सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।
इस संबंध में उन्होंने कहा कि इसके लिए जरूरी चिकित्सकों अथवा धनराशि की व्यवस्था की जायेगी।
कोविड से बचाव के लिए टेस्टिंग तथा टीकाकरण दोनों को ही बेहद जरूरी बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में सेना के अस्पतालों में भी कोविड से संबंधित उपचार के लिये अतिरिक्त बेडों की व्यवस्था तथा टीके की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता के लिये वह रक्षा मंत्री एवं गृह मंत्री से भी बात करेंगे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising