लापता विदेशी सहित दोनों ट्रैकर सुरक्षित मिले

punjabkesari.in Friday, Jun 25, 2021 - 09:36 PM (IST)

देहरादून, 25 जून (भाषा) उत्तराखंड के उच्च हिमालयी क्षेत्र में घांघरिया—हेमकुंड ट्रैक रूट पर एक विदेशी सहित लापता दो ट्रैकरों को गहन तलाश के बाद शुक्रवार को खोज निकाला गया। पुलिस ने बताया कि राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) की टीम को हेमकुंड के करीब मिले दोनों ट्रैकर पूरी तरह स्वस्थ नहीं हैं और घबराए हुए भी हैं जिन्हें वापस लाया जा रहा है ।
इन दोनों ट्रैकरों में से एक स्लोवीनिया का रहने वाला 35 वर्षीय अलिओशा है जबकि दूसरा पंजाब का 29 वर्षीय हरप्रीत है । बृहस्पतिवार देर रात पुलिस को सूचना मिली कि घांघरिया—हेमकुंड रूट पर ट्रेकिंग के लिए गए दो विदेशी सहित चार ट्रैकरों में से दो सकुशल वापस आ गए लेकिन एक विदेशी सहित दो अन्य लापता हो गए हैं और उनसे कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है।
प्रदेश के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के निर्देश पर एसडीआरएफ की एक टीम शुक्रवार सुबह पांच बजे ट्रैकरों की तलाश के लिए रवाना हुई जहां गहन खोज के बाद दोनों ट्रैकर हेमकुंड के समीप मिल गए। टीम ने सेटेलाइट फ़ोन द्वारा अभियान सफल होने की सूचना देते हुए उच्चाधिकारियों को बताया कि दोनों ट्रैकर पूरी तरह स्वस्थ नहीं हैं और फिलहाल थोड़े घबराए हुए भी हैं और उन्हें सुरक्षित वापस लाया जा रहा है ।
पुलिस ने बताया कि उच्च हिमालयी क्षेत्र में स्थित इन ट्रैक रुटों से इधर—उधर होने या अस्वस्थता की स्थिति में प्रतिकूल मौसम और विषम परिस्थिति होने के कारण किसी अनहोनी की आशंका से भी इंकार नही किया जा सकता था ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News