कोविड टेस्टिंग के लिए धन की कोई कमी नहीं—सीएम तीरथ सिंह

punjabkesari.in Friday, Apr 02, 2021 - 09:54 PM (IST)

देहरादून, दो अप्रैल (भाषा) उत्तराखंड सहित देश भर में कोविड मामलों में हो रही वृद्धि के बीच हरिद्वार महाकुम्भ के आयोजन को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार को राज्य में जांच बढ़ाने के निर्देश देते हुए कहा कि इसके लिए धन की कोई कमी नहीं है ।
प्रदेश में कोविड की स्थिति की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से महाकुम्भ के दृष्टिगत खासतौर से हरिद्वार, देहरादून, टिहरी और पौड़ी गढ़वाल जिलों में अधिक से अधिक टैस्टिंग करने को कहा। उन्होंने कहा कि टेस्टिंग में खास तौर पर आरटी-पीसीआर टेस्ट की संख्या बढाई जाए।
उन्होंने कहा कि इसके लिए धन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार को इसके लिए 20 करोड़ रुपये जबकि अन्य जिलों को पांच—पांच करोड़ रुपये उपलब्ध कराए गए हैं ।
मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड को शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण वाला राज्य बनाने के लिए अधिकारियों से एक फूलप्रूफ योजना तैयार करने को भी कहा । मुख्यमंत्री ने गांवों में रह रहे वृद्धजनों की विशेष चिंता करते हुए कहा कि ग्राम स्तर तक टीकाकरण की पूरी व्यवस्था की जाए।
कोरोना के बढ़ रहे मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए रावत ने कहा कि टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट पर विशेष ध्यान दिया जाए तथा कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करवाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाए ।
उन्होंने कहा कि दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों और पर्यटकों को शालीनता से कोविड प्रोटोकोल का पालन करने के लिए समझाया जाए । उन्होंने महामारी से होने वाली मौतों को कम करने के लिए बेस्ट ट्रीटमेंट प्रोटोकोल का पालन करने को भी कहा ।
मुख्यमंत्री ने 60 वर्ष से अधिक उम्र के 88 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण करने पर उत्तरकाशी जिला प्रशासन की प्रशंसा की और अन्य जिलों को इससे सीख लेने के लिये कहा।
मुख्य सचिव श्री ओमप्रकाश ने कहा कि आगामी यात्रा सीजन को देखते हुए विशेष तैयारी करनी होगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News