उत्तराखंड के असंतुष्ट भाजपा विधायकों का दल दिल्ली रवाना

Wednesday, Sep 02, 2020 - 11:53 PM (IST)

देहरादून, दो सितम्बर (भाषा) उत्तराखंड के असंतुष्ट भाजपा विधायकों का एक दल अपनी शिकायतें लेकर बुधवार को दिल्ली रवाना हो गया ।
पार्टी सूत्रों ने बताया कि यह दल पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और डीडीहाट विधायक बिशनसिंह चुफाल के नेतृत्व में पार्टी हाईकमान से मुलाकात करेगा। चुफाल के साथ कितने विधायक गए हैं, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है।
इस बीच, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार देर शाम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बातचीत की और उनका हाल-चाल जाना ।
इस मसले पर पूछे जाने पर प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि चुफाल पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं और वैसे भी पार्टी के किसी कार्यकर्ता का अपनी किसी बात को लेकर अपने नेताओं और पार्टी पदाधिकारियों से मिलना सामान्य और स्वभाविक सी बात है । दूसरी ओर, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष डा देवेंद्र भसीन ने इस बारे में पूछे जाने पर अनभिज्ञता जाहिर की और कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है, हालांकि, उन्होंने कहा कि पार्टी विधायकों के एक वर्ग की शिकायत को दूर करने के लिए सरकार के साथ-साथ पार्टी में भी उच्चतम स्तर पर प्रयास चल रहे हैं ।
भाजपा के कुछ विधायकों ने नौकरशाहों द्वारा उनकी बात न सुने जाने की शिकायत की है ।
भसीन ने कहा, ‘‘ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंशीधर भगत दोनों ने मामले का संज्ञान लिया है और विधायकों की समस्याओं को दूर करने के प्रयास किए जा रहे हैं।’’ भसीन ने विपक्ष द्वारा मामले को विधायकों के पार्टी नेतृत्व से नाराजगी के रूप में देखने के लिए उसकी आलोचना की और कहा कि विधायकों की नाखुशी का पार्टी नेतृत्व से कोई लेना देना नहीं है । उन्होंने कहा, ‘‘उनकी शिकायत केवल नौकरशाहों से है जो उनके अनुसार उनकी बात नहीं सनु रहे हैं ।’’ कुछ भाजपा विधायकों ने मंगलवार को नैनीताल में चुफाल से मुलाकात की थी जिसके बाद उनके दिल्ली रवाना होने से इन अटकलों का बाजार गर्म हो गया कि वह भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से गुहार लगाने गए हैं ।
विपक्षी कांग्रेस इसे सरकार से विधायकों की नाराजगी के रूप में देख रही है । नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश ने यहां एक बयान में कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि भाजपा में सबकुछ ठीक नहीं है । बेलगाम नौकरशाही को सरकार का कोई खौफ नहीं है । जब से भाजपा सत्ता में आयी है, विकास कार्य रुक गए हैं और यह स्थिति बहुत निराशाजनक है।’’ सत्ता के गलियारों में इसे राज्य मंत्रिमंडल के प्रस्तावित विस्तार में मंत्री पद के लिये दबाव बनाने की चुफाल की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है ।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पिछले दिनों कहा था कि कैबिनेट में पड़े खाली पदों को शीघ्र भरा जाएगा ।
चार बार विधायक रहे चुफाल राज्य मंत्रिमंडल में स्थान पाने के लिए एक मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising