उत्तराखंड में बारिश का क्रम जारी

punjabkesari.in Sunday, Aug 16, 2020 - 08:19 PM (IST)

देहरादून, 16 अगस्त (भाषा) उत्तराखंड के अनेक स्थानों पर रविवार को भी बारिश जारी रही जबकि खराब मौसम के कारण मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का पिथौरागढ दौरा भी रद्द हो गया ।
राज्य के अधिकतर स्थानों पर रूक—रूक कर लगातार हो रही बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है और राष्ट्रीय राजमार्गों सहित कई मार्ग भूस्खलन के चलते बाधित हो गए हैं ।
देहरादून में कल रात शुरू हुआ तेज बारिश का दौरा रविवार सुबह तक लगातार जारी रहा । दिन में भी रूक-रूक कर कई बार बारिश हुई और आसमान से बादल नहीं छंटे जिसके कारण मुख्यमंत्री को भी अपना पिथौरागढ जाने का कार्यक्रम रदद करना पडा ।
यहां राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के अनुसार, राष्ट्रीय राजमार्गों सहित राज्य में 100 से ज्यादा राज्यमार्ग और ग्रामीण सड़कें भारी बारिश के कारण पहाडी से गिरे मलबे के कारण यातायात के लिए अवरूद्ध हो गयी हैं ।
ऋषिकेश—केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग रूद्रप्रयाग जिले में गौरीकुंड के समीप, ऋषिकेश—बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग चमोली जिले में बाबा आश्रम और जोशीमठ के पास और टनकपुर—चंपावत राष्ट्रीय राजमार्ग चंपावत जिले में बेलखेत तथा स्वाल के पास पहाडी से मलबा आने से अवरूद्ध है । पिथौरागढ जिले में भी दो सीमा मार्ग यातायात के लिए भूस्खलन के कारण अवरूद्ध हैं ।
फिलहाल राज्य में बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं है । मौसम विभाग द्वारा यहां जारी पूर्वानुमान में अगले दो दिनों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गयी है ।
पिथौरागढ, बागेश्वर, चमोली और नैनीताल जिलों के कुछ स्थानों में भारी से बहुत भारी तथा कहीं—कहीं अत्यंत भारी वर्षा का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है । इसके अलावा, देहरादून, टिहरी, पौडी, रूद्रप्रयाग, चंपावत में कहीं—कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने तथा आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका जतायी गयी है ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News