पृथक-वास को लेकर निशाने पर आए प्रदेश प्रभारी जाजू के बचाव में उतरी भाजपा

Tuesday, Jul 14, 2020 - 04:33 PM (IST)

देहरादून, 14 जुलाई (भाषा) यहां एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिल्ली से आने और फिर पृथक-वास के दौरान हरिद्वार जाने को लेकर विपक्षी दलों और मीडिया के निशाने पर आए भाजपा के उत्तराखंड मामलों के प्रभारी श्याम जाजू के बचाव में उतरी सत्ताधारी पार्टी ने मंगलवार को कहा कि वह पृथक-वास के सभी नियमों का पालन कर रहे हैं ।
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. देवेंद्र भसीन ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा उत्तराखंड प्रभारी ज़ाजू 12 जुलाई से स्वयं पृथक-वास में हैं। और वह पृथक-वास के सभी नियमों का पालन कर रहे हैं।
डा भसीन ने कहा, “ज़ाजू के पृथक-वास में होने के दृष्टिगत सभी सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं और वे सभी नियमों का पालन करते हुए पृथक-वास में हैं। वे नितांत निजी रूप में मंदिर में पूजा करने हरिद्वार गए थे।” दिल्ली से देहरादून आए ज़ाजू को 12 जुलाई को भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आयोजित रूड़की के महापौर गौरव गोयल तथा रूड़की नगर निगम के 12 पार्षदों के पार्टी में शामिल होने के लिए आयोजित कार्यक्रम में भाग लेना था लेकिन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के अनुरोध पर वह पृथक-वास में चले गये और कार्यक्रम में भाग नहीं लिया ।
कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री रावत ने बताया था कि जाजू के दिल्ली से आने के कारण कोरोना काल में राज्य सरकार के नियमों का हवाला देते हुए उन्होंने उनसे पृथक-वास में जाने और कार्यक्रम में शामिल न होने का अनुरोध किया था जिसे स्वीकार करते हुए वह खुद पृथक-वास में चले गए।
उनके हालांकि सोमवार को हरिद्वार के एक मंदिर में पूजा करने संबंधी खबरें आयीं जिसके बाद वह कांग्रेस और मीडिया के निशाने पर आ गये ।
डॉ. भसीन ने कहा कि ज़ाजू के पृथक-वास होने पर यह साफ़ है कि भाजपा के राष्ट्रीय नेता भी नियमों का पालन करते हैं।
उन्होंने कांग्रेस द्वारा इस मुददे पर बयान बाज़ी करने की आलोचना करते हुए कहा कि उसके नेता खुद आदतन लगातार सार्वजनिक रूप से नियमों को तोड़ते आ रहे हैं और अपनी राजनीति के चक्कर में जनता के जीवन से भी खिलवाड़ कर रहे हैं जो आपराधिक कृत्य है।
प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने जाजू पर आरोप लगाया कि कोरोना काल की गंभीर स्थिति के बीच पहले तो जाजू एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिल्ली से देहरादून आए और फिर पृथक-वास के नियमों का उल्लंघन करते हुए हरिद्वार चले गये ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising