रूद्रपुर से पकडे़ गये तीन कोरोना पॉजिटिव भारी संक्रमण फैला सकते थे : पुलिस

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 03:12 PM (IST)

देहरादून, तीन अप्रैल :भाषा: उत्तराखंड पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के रामपुर से चोरी-छिपे उत्तराखंड के रूद्रपुर में प्रवेश करते पकडे़ गये एक तबलीगी जमात के कोरोना पॉजिटिव पाये गये तीन सदस्य प्रदेश में कोरोना का भारी संक्रमण फैला सकते थे ।
प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) अशोक कुमार ने यहां बताया कि जमात के इन सदस्यों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में शामिल सभी 11 सदस्यों को बीस—बीस हजार रूपये का इनाम दिया जायेगा । ड्रोन कैमरे की सहायता से रखी जा रही निगरानी के दौरान कल रूद्रपुर रेलवे स्टेशन से पकडे गये तबलीगी जमात के 13 सदस्यों का तत्काल स्वास्थ्य परीक्षण किया गया जिसमें से तीन कोरोना पॉजिटिव निकले ।
कुमार ने कहा, ''‘जमात के तीनों सदस्य उत्तराखंड में कोरोना का भारी संक्रमण फैला सकते थे जिसे पुलिस की मुस्तैदी से समय रहते रोक लिया गया ।''’ तीनों को पृथक केंद्रों में भर्ती करा दिया गया है जहां उनका इलाज किया जा रहा है । इसके अलावा, जमात के अन्य सदस्यों को क्वारंटाइन कर दिया गया है ।
एहतियात के तौर पर इन सभी पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है । हालांकि, पुलिसकर्मियों का कहना है कि उन्होंने जाल बिछाकर इन लोगों को धर दबोचा जिसमें उन्हें छूने की जरूरत ही नहीं पडी ।
पुलिस महानिदेशक अनिल रतूडी ने कहा कि उत्तराखंड में पडोसी राज्यों से लगने वाली सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है और पुलिस गश्त बढा दी गयी है । रतूडी ने कहा कि भारत नेपाल सीमा खासकर पिथौरागढ जिले के सीमावर्ती इलाकों में पुलिस मुस्तैदी से काम कर रही है ।
उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण से पीडितों की संख्या 10 तक पहुंच गयी है । हालांकि, इनमें से दो मरीज इलाज के बाद स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News