उत्तराखंड में सम्पूर्ण लॉकडाउन के बावजूद किराना दुकानों, सब्जी मंडी में उमड़ी भीड़

2020-03-25T22:27:20.517

देहरादून, 25 मार्च (भाषा) उत्तराखंड में बुधवार सुबह दस बजे के बाद सम्पूर्ण लॉकडाउन रहा लेकिन उससे पहले किराना दुकानों और सब्जी मंडियों में लोग सामाजिक मेल-जोल को कम करने की सलाह को दरकिनार करते भीड़ लगाए दिखे।

गुरुवार से किराना दुकानों और सब्जी मंडियों के खुलने के लिए सुबह सात से दस बजे तक केवल तीन घंटे का समय निर्धारित किये जाने के कारण लोग इस दौरान जरूरी सामान खरीदने के लिए निकल पड़े।

बडी संख्या में लोग सब्जी और फल खरीदने के लिए सब्जी मंडी की संकरी गलियों में बिना मास्क पहने एक दूसरे से धक्का—मुक्की भी करते नजर आये। हालांकि, दस बजते ही जैसे दुकानों ने अपने शटर नीचे किए, सड़कों पर फिर वीरानी छा गयी।

सड़कों पर आज वाहनों का आवागमन भी बहुत कम रहा और हर बैरीकेड पर पुलिस प्रत्येक वाहन को रोककर पूछताछ करती रही। पुलिस आज कालोनियों में भी पहुंची और गलियों में बेवजह घूम रहे लोगों को घरों के भीतर जाने को कहा।

लोगों द्वारा सामाजिक मेल-जोल कम करने के निर्देश का पालन नहीं करने और जरूरी सामान खरीदने के लिए दुकानों में भीड़ लगाने की खबरों के बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज एक बार फिर लोगों से घर में रहने की अपील की।
कोरोना वायरस से बचाव के लिए उन्होंने लोगों से स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सलाह के आधार पर सरकार द्वारा जारी परामर्श का पालन करने को कहा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Related News