उत्तराखंड में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों संख्या पांच हुई

2020-03-25T19:49:17.12

देहरादून, 25 मार्च (भाषा) उत्तराखंड में बुधवार को और एक व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ ही प्रदेश में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर पांच हो गयी है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, कोरोना वायरस संक्रमण का पांचवां मामला कोटद्वार निवासी 25 वर्षीय युवक का है, जो 13 मार्च को स्पेन से लौटा है।

उसमें कहा गया है, ‘‘युवक को संदिग्ध लक्षणों के आधार पर 16 मार्च को बेस चिकित्सालय, कोटद्वार के पृथक वार्ड में भर्ती किया गया था। बाद में हालत गंभीर हो जाने पर 21 मार्च को उसका नमूना जांच के लिए भेजा गया। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।’’
मंगलवार तक उत्तराखंड में सामने आये कोरोना वायरस संक्रमण के तीन मामले भारतीय वन सेवा :आईएफएस: प्रशिक्षुओं के थे जो अपने अध्ययन टूर के सिलसिले में स्पेन गए थे जबकि चौथा मामला एक अमेरिकी नागरिक का था। सभी दून मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं।

स्वास्थ्य महानिदेशक डा अमिता उप्रेती ने बताया कि तीन प्रशिक्षुओं में से एक के दोबारा भेजे गये नमूने की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है लेकिन उसे अगले 14 दिन तक पृथक वार्ड में निगरानी में रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षु की फिर से जांच करायी जाएगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Related News