उत्तराखंड में अगले दो दिन भारी हिमपात का पूर्वानुमान

Wednesday, Dec 11, 2019 - 07:35 PM (IST)

देहरादून, 11 दिसंबर (भाषा) मौसम विभाग ने बुधवार को उत्तराखंड के उंचाई वाले कई हिस्सों में अगले दो दिन भारी हिमपात को लेकर अलर्ट जारी किया है। इससे पहले से ही ठंड झेल रहे राज्य में आने वाले दिनों में ठिठुरन और बढ सकती है ।

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान में कहा गया है कि उत्तराखंड में अगले दो दिनों में उत्तरकाशी, चमोली, रूद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में 2500 मीटर तथा उससे अधिक उंचाई वाले क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी हिमपात होने का अनुमान है।

देहरादून, हरिद्वार और उधमसिंह नगर जिले के कुछ हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है, जबकि टिहरी, नैनीताल और अल्मोडा जिलों में हिमपात का पूर्वानुमान जताया गया है।

पूर्वानुमान में कहा गया है कि मौसमी दशाओं में तब्दीली से अगले कुछ दिनों में तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है, जिससे ठंड में बढोतरी होगी।

मौसम विभाग ने इस संबंध में परामर्श जारी करते हुए अधिकारियों को सतर्क रहने तथा आने—जाने वालों को पर्याप्त एहतियात बरतने की सलाह दी है।

उत्तराखंड में 12 और 13 दिसंबर को अच्छी खासी बर्फ पड़ने के अनुमान को देखते हुए 2000 मीटर या उससे अधिक की उंचाई पर स्थित सडकें अवरूद्ध या फिसलनभरी हो सकती हैं। इस वजह से यात्रा करने वालों को सावधानी बरतने को कहा गया है ।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising