रोटोमैक बैंक धोखाधड़ी: CBI के बाद ED ने कठोरी पर कसा शिकंजा

punjabkesari.in Monday, Feb 19, 2018 - 07:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पीएनबी बैंक घोटाले के बाद अब रोटोमैक पेन प्रमोटर विक्रम कोठारी पर कई बैंकों को करोड़ों का चूना लगाने का आरोप लग है। 3695 करोड़ रुपये के बैंक रिण में कथित हेराफेरी के आरोप में केन्द्रीय जांच ब्यूरो के बाद अब प्रवर्तन निदेशाल ने भी कोठारी और उनके परिवार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

ईडी अधिकारियों के अनुसार इस बात की जांच की जाएगी कि बैंक धोखाधड़ी से हासिल रकम की लॉन्ड्रिंग तो नहीं की गई। यदि आरोपी ने इस फंड का इस्तेमाल अवैध संपत्ति या ब्लैक मनी के लिए किया गया तो कार्रवाई की जाएगी। सीबीआई के प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने बताया कि बैंक ऑफ बड़ौदा की शिकायत पर कानपुर स्थित रोटोमैक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड, इसके निदेशक विक्रम कोठारी, उनकी पत्नी साधना कोठारी और बेटे राहुल कोठारी तथा बैंक के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। 

उन्होंने कहा कि जांच एजेंसी ने कानपुर में कोठारी के घर और दफ्तरों सहित तीन स्थानों पर छापेमारी की गई। कोठारी उनकी पत्नी और बेटे से पूछताछ की जा रही है हालांकि अभी इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। सीबीआई के अनुसार रोटोमैक के मालिक ने 7 बैंकों से 2919 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की। अब उन्हें ब्याज सहित 3,695 करोड़ रुपये बैंकों को चुकाना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News