पुलिस हिरासत में युवक की मौत, जांच के आदेश

Monday, Aug 31, 2015 - 03:49 PM (IST)

बाराबंकीः पुलिस हिरासत में एक दलित युवक ने संदिग्ध हालत में कोतवाली के शौचालय में फांसी लगा ली। जिलाधिकारी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिये है।  पुलिस ने आज यहां बताया कि 25 वर्षीय सुभाष को मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में हिरासत में लेकर देवा कोतवाली लाया गया था। शाम को उसका शव कोतवाली के शौचालय में लटकता हुआ मिला। 

सुभाष के परिजनों का आरोप है कि उसकी पूछताछ के दौरान काफी पिटाई की गई जिससे उसकी मौत हो गयी। पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद ने बताया है कि सुभाष की मोटरसाइकिल मालिक ने निशानदेही की थी तभी उसे हिरासत में लिया गया।  उन्होंने बताया कि सुभाष ने आत्महत्या की है। जिलाधिकारी ने पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराने के आदेश दिये है।

मृत्यु से गुस्साये लोगों ने फूंकी पुलिस चौकी-

 युवक की हुई मृत्यु से गुस्साये भीड ने आज जमकर पथराव किया और माती पुलिस चौकी में आग लगा दी।जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्रा ने ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि कल शाम देवा थाने में चोरी के आरोप में लखनऊ के मडियांव क्षेत्र से हिरासत में लिये गये सुभाष राजवंशी की मृत्यु हो गयी थी। उससे नाराज कुछ उपद्रवी तत्वों ने माती पुलिस चौकी में आग लगा दी, जिससे कई वाहन और पुलिस चौकी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी।

मिश्रा ने बताया कि इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पथराव से कुछ लोगों को मामूली चोटे भी आयी हैं। थाने में हुई मौत के मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दे दिये गये हैं। उपद्रवियों को चिन्हित किया जा रहा है। उपद्रवियों के खिलाफ सत कार्रवाई की जायेगी। मौके पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक के साथ घटनास्थल का दौरा किया है। स्थिति पर कडी नजर रखी जा रही है।

Advertising