बिहार विधानसभा में मात्र 5 सीटें मिलने से खुश नहीं समाजवादी पार्टी

punjabkesari.in Monday, Aug 31, 2015 - 01:25 PM (IST)

लखनऊः रविवार काे पटना में महागठबंधन द्वारा आयाेजित स्वाभिमान रैली में भले ही समाजवादी पार्टी के  राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने अपनी उपस्थित दर्ज कराई हाे लेकिन यह काफी नही है। सीट बंटवारे काे लेकर अभी समाजवादी पार्टी संतुष्ट नहीं है। इस बारे में कल सपा संसदीय बोर्ड की बैठक में निर्णय होगा।
 
समाजवादी पार्टी को यह मंजूर नहीं है कि बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की ओर से उसको सिर्फ पांच सीट मिले। माना जा रहा है कि अब समाजवादी पार्टी अधिक सीटों के लिए दबाव बना रही है। पटना की रैली के बाद शिवपाल सिंह यादव के साथ ही महासचिव और राज्यसभा सदस्य किरणमय नंदा भी लखनऊ पहुंचे हैं।
 
कल शाम यहां कुछ चुनिंदा लोगों से बातचीत में उन्होंने कहा कि लखनऊ में कल होने वाली संसदीय बोर्ड की बैठक में सपा अपनी रणनीति को अंतिम रूप देगी। नंदा का कहना है कि गठबंधन में सपा शामिल रहेगी या नहीं, इसका फैसला संसदीय बोर्ड की बैठक में ही होगा। सपा के चुनाव लडऩे का फैसला इसी बैठक में किया जाएगा। सपा के इस फैसले से जनता परिवार की एका में अभी भी संशय बना हुआ है।
 
शिवपाल सिंह यादव ने जनता परिवार के एका की पहल की थी लेकिन सीटों के मुद्दे पर संतुष्ट न होने से अड़चन समाप्त नहीं हो सकी है। माना जा रहा है कि इन्हीं स्थितियों के चलते पटना की स्वाभिमान रैली में सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव शामिल नहीं हुए। मुलायम ने पहले से ही साफ कर दिया था कि वह पटना की रैली में नहीं जाएंगे। यद्यपि पटना में नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ सामूहिक हुंकार में समाजवादी पार्टी की एक स्वर भी शामिल रहा।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News