अखिलेश के मंत्री ने गुरूभक्ति में उड़ाई जनता की कमाई

Saturday, Aug 01, 2015 - 06:28 PM (IST)

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश सरकार जनता की गाढ़ी कमाई को कैसे उड़ाया जाए तरह-तरह की तरकीब अपनाती रहती है। ऐसा ही एक मामला गुरु पूर्णिमा के मौके पर इलाहाबाद में देखने को मिला। उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री शिव पाल सिंह यादव ने सरकारी पैसे का जमकर दुरुपयोग करते हुए सरकारी हैलीकाप्टर से अपने गुरु अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी पर फूलों की बारिश करवाई। इतिहास में शायद ये पहला मौका होगा जब किसी मंत्री ने अपने हेलीकॉप्टर से अपने गुरु के ऊपर इस तरह फूलों की बारिश की हो।

स्वामी नरेंद्र गिरी और महामंडलेश्वर कैलाशा नंद अपने शिष्य के इस भक्ति से खुश हैं लेकिन अब शिवपाल को कौन बताए कि जनता की गाढ़ी कमाई से गुरू की भक्ति करना फिजूलखर्ची है। उधर शिव पाल सिंह यादव का कहना है की गुरु को खुश करने से सारे कष्ट मिट जाते है इसलिए वो गुरु का सम्मान कर रहे हैं।
 
गुरु पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए उमड़े श्रद्धालु-
गुरु पूर्णिमा के मौके पर शुक्रवार को संगम से लेकर संतों के यहां तक भक्तों और शिष्यों की भीड़ नजर आई। यमुना और गंगा में उफान के बावजूद भक्तों ने डुबकी लगाई। शहर में गुरु पूर्णिमा के मौके पर और भी कई जगह कार्यक्रम हुए। बाघंबरी पीठ में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और महामंडलेश्वर नरेंद्र गिरि का पट्टा अभिषेक किया गया। इस दौरान शिष्यों ने उन पर फूल बरसाए और आशीर्वाद लिया।
Advertising