स्कूल में मिले चांदी के सिक्के ,बडा खजाना होने की उम्मीद

Thursday, Jul 30, 2015 - 07:08 PM (IST)

इटावा : उत्तर प्रदेश में इटावा के ताखा ब्लाक के एक स्कूल परिसर में अधिकारियों को बड़ा खजाना होनें की संभावना है। दो दिन पहले जेसीबी से स्कूल की सफाई कराने पर खुदाई की जगह एक सौ से अधिक चांदी के सिक्के बरामद होनें से यह संभावना जताई जा रही है। सिक्के निकलने की जानकारी पर पहुंचे अधिकारियों ने अपने उच्चाधिकारियों को इसकी जानकारी दी है। अब उच्चाधिकारी स्कूल परिसर की खुदाई कराने पर विचार कर रहे हैं । बताया जाता है कि स्कूल में निकले सिक्के वर्ष 1917-18 के हैं। 
 
ताखा ब्लाक के सोरों गांव में प्राथमिक स्कूल बड़े व ऊंचे टीले पर बना है। मई व जून माह में स्कूल परिसर व रास्ते में काफी घास व झाडिय़ां हो गई, जिसके चलते अभिभावकों को अपने बच्चों की ङ्क्षचता हुई। सभी ने मिलकर जेसीबी से स्कूल परिसर की सफाई कराने के साथ रास्ता भी ठीक कराया इस दौरान काफी हिस्से की खुदाई हुई। इस खुदाई में 98 साल पुराने चांदी के सिक्के निकले जिसकी जानकारी किसी को नहीं हो सकी लेकिन बच्चों की नजर उन पर पड़ गई। 
 
बच्चों ने चुपचाप कुछ सिक्के उठा लिए और घर जाकर अपने मां बाप को बताया। उन्होनें इसकी जानकारी तहसील को दी। तहसीलदार विजय कुमार यादव व लेखपाल ओम प्रकाश ने आज उस स्थान को देखा जिस स्थान पर सिक्के निकले थे। उन्होंनें बच्चों के 25 सिक्के बरामद किए। 
 
 
Advertising