खाकी पर फिर दाग: सिपाहियों ने चौकी में किया महिला का बलात्कार

Wednesday, Jul 29, 2015 - 12:39 AM (IST)

गाजियाबाद: खाकी एक बार फिर दागदार हुई है। पुलिस ने एक महिला के पति को जबरन उठाकर चौकी में बंद कर दिया। उसे छुड़ाने पहुंची महिला से दो सिपाहियों ने न केवल चौकी में ही दुष्कर्म किया, बल्कि उससे 15 हजार रुपये रिश्वत भी ले ली। इसके बाद आरोपी सिपाही महिला पर दस हजार रुपये और देने का दबाव बनाने लगे तो महिला ने एसपी सिटी से शिकायत की। मामला एसएसपी के संज्ञान में पहुंचा।


एसएसपी के आदेश पर दोनों सिपाहियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। महिला ने पुलिस को सिपाहियों की एक मोबाइल फोन रिकॉर्डिग भी दी है। इसमें महिला दुष्कर्म का आरोप लगा रही है, जबकि आरोपी सिपाही चुप्पी साधे हुए हैं।


मामला विजयनगर थाना क्षेत्र का है और एक सप्ताह पुराना है। आरोपी लैपर्ड नंबर 23 पर तैनात सिपाही जितेंद्र चंदेल व विकास त्यागी हैं। महिला का आरोप है कि दोनों सिपाहियों ने 22 जुलाई को उसके पति को जबरन एक पार्क से उठा लिया और विजयनगर सेक्टर नौ चौकी ले गए।


महिला को पता चला तो वह पति को छुड़वाने के लिए चौकी पहुंची। महिला का कहना है कि दोनों सिपाहियों ने चौकी में उसके साथ दुष्कर्म किया और उससे 15 हजार रुपये लेकर पति को छोड़ा। इसके बाद आरोपी पुलिसकर्मी दस हजार रुपये के लिए महिला व उसके पति पर दबाव बनाने लगे और पैसे न देने पर उसे झूठे मामले में फंसाने की धमकी देने लगे। इससे परेशान महिला ने एसपी सिटी अजयपाल शर्मा से शिकायत की।
महिला की शिकायत पर एसपी सिटी ने मामला एसएसपी के संज्ञान में डाला। एसएसपी धर्मेंद्र ¨सह विजयनगर थाने पहुंचे और मामले की जांच की। उनके आदेश पर विजयनगर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी सिपाहियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पीड़ित महिला का मेडिकल करा उसे मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराने के लिए पेश किया है। रिपोर्ट दर्ज होते ही एसएसपी ने दोनों सिपाहियों को तत्काल प्रभाव के साथ निलंबित कर दिया, जबकि आरोपी सिपाहियों का कहना है कि महिला व उसका पति क्षेत्र में अवैध धंधे कराते हैं।


उन्हें बंद कराने पर उनके खिलाफ साजिश रचकर यह आरोप लगाए गए और उन्हें फंसाया गया है। एसएसपी धर्मेंद्र ¨सह ने बताया कि महिला की शिकायत के आधार पर तत्काल रिपोर्ट दर्ज करा आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। विवेचना के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।


महिला द्वारा सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई होने के बाद स्थानीय लोग थाने पहुंचे और उन्होंने महिला व उसके पति पर क्षेत्र में अवैध धंधे संचालित करने का आरोप लगाया। उनका कहना था कि महिला पूर्व में भी जेल जा चुकी है।
 
Advertising