जेल में फेसबुक अपडेट कर रहा अमनमणि, मीडिय़ा से मांगी माफी

Monday, Jul 27, 2015 - 08:42 PM (IST)

लखनऊ: पत्नी सारा सिंह की हत्या के आरोप में जेल में बंद अमनमणि त्रिपाठी का फेसबुक पेल लगातार अपडेट हो रहा है। जेल में बंद अमनमणि मीडिय़ाकर्मी से मारपीट के लिए माफी मांगी है। साथ ही सारा की मौत मामले में खुद को निर्दोश बता रहा है और अपडेट के जरिए जनता का भी सपोर्ट पाने की कोशिश कर रहा है। सबसे खास बात तो यह है कि उसके फ्रेंडलिस्ट की सूची में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी शामिल हैं। 
 
जेल में बंद होने के दौरान अमनमणि ने रात करीब 1 बजे अपना फेसबुक स्टेटस अपडेट किया है। इसमें उसने माफी मांगने के बहाने उसने अपने लिए जन समर्थन मांगा है। फेसबुक पर अमनमणि ने लिखा, ''प्रिय मीडिया के बंधुओं, मैं अत्यंत दुखी और घायल अवस्था मैं था। बंधुओं, जब आपके साथ मुझसे कुछ असंतुलित व्यवहार हो गया। इसके लिए मुझे आत्मग्लानि हुई। मैं अपने किए पर शर्मिंदा हूं, जिसके लिए माफी मांगता हूं। कृपया मुझे माफ करे।'' अमनमणि ने 25 जुलाई को ही शाम 5 बजकर 23 मिनट पर अपने आपको न्याय दिलाने के लिए बनाए गए पेज की घोषणा की है। उसने लिखा है, ''प्रिय मित्रों, आपको मेरी वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी है। मैं आपको यकीन दिलाना चाहता हूं कि में बिलकुल निर्दोष हूं। मैं इस पेज के माध्यम से सच सामने लाना चाहता हूं। इस बुरे वक़्त में मेरा सात देने के लिया शुक्रिया।''
 
अमनमणि के रसूख का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसकी फ्रेंडलिस्ट में पूर्वांचल लोग और उसके अन्य दोस्त ही नहीं, बल्कि यूपी के सीएम अखिलेश यादव भी शामिल हैं। सारा की मां सीमा सिंह पहले ही प्रमुख सचिव गृह और आईजी कारागार को पत्र लिखकर इस बारे में कड़ी आपत्ति जता चुकी है। उन्होंने जेल प्रशासन की भूमिका पर सवाल उठाए हैं। सीमा सिंह ने जेल में अमनमणि को सुविधाएं दिलाने वाले जेल अफसरों और कर्मचारियों को चिह्नित कर कार्रवाई की मांग की है। 
Advertising