ओवैसी का सिर काटने वाले को 10 लाख रूपए इनाम की घोषणा

punjabkesari.in Monday, Jul 27, 2015 - 05:17 PM (IST)

लखनऊ: अपने विवादित बयानों की वजह से सुखिऱ्यों में बने रहने वाले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुसलमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के सर पर 10 लाख इनाम की घोषणा की गई है। इस घोषणा में कहा गया है कि ओवैसी का सिर काटने वाले को 10 लाख रूपए बतौर इनाम में दिए जायेंगे।
 
यह घोषणा अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने की है। इनाम के साथ-साथ महासभा ने ये भी कहा है कि ओवैसी का सिर कलम करने वाले 
का मुकदमा भी वही लड़ेगी। ओवैसी द्वारा याकूब मेनन के फांसी मामले को धर्म से जोडऩे के बाद, महासभा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी ने कहा कि अब उनसे धर्मयुद्ध लड़ा जायेगा। तिवारी ने यह भी कहा कि अगर उन्हें मौका मिला तो वह खुद ओवैसी का सिर काट देंगे। ओवैसी को देशद्रोही बताते हुए, उन्होंने कहा कि जो भी याकूब की फांसी का विरोध कर रहा है वह देशद्रोही है। महासभा ने कहा कि वह इस मामले को सोशल मीडिया सहित अन्य मंचों पर भी उठाएंगे।
 
गौरतलब है कि याकूब को फांसी दिए जाने पर ओवैसी ने कहा था कि देश में एक धर्म विशेष के लोगों को सजा दी जा रही है। इतना ही नहीं उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह और गोधरा दंगों के दोषियों का हवाला देते हुए कहा कि पहले उन्हें फांसी दी जाए। ओवैसी ने कहा कि इन लोगों को सिर्फ इसलिए फांसी नहीं हो रही है क्योंकि इनके पीछे किसी न किसी सियासी दल का हाथ है। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन खारिज होने के बाद याक़ूब को फांसी होना तय है। महाराष्ट्र सरकार ने फांसी के लिए 30 जुलाई का डेथ वारंट जारी किया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News