मोदी के मंत्री की फिसली जुबान, लालू-राबड़ी पर दिया विवादित बयान

Monday, Jul 27, 2015 - 03:33 PM (IST)

इलाहाबाद: बिहार विधानसभा चुनाव में भले ही अभी देरी हो, लेकिन केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं की जुबान अभी से फिसलने लगी है। केंद्रीय राज्‍य मंत्री रामशंकर कठेरिया की जुबान रविवार को फिसल गई और उन्होंने आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी को लेकर विवादास्पद बयान दे दिया। कठेरिया से लालू के उस धरने के बारे में पूछा गया, जिसमें वे जातिगत जनगणना के आंकड़े जारी करने की मांग कर रहे थे। इसका जवाब देते-देते कठेरिया की जुबान फिसल गई और उन्होंने कहा, लालू को तो उनकी पत्नी राबड़ी ही संतुष्ट नहीं कर सकीं तो दूसरा भला क्या करेगा।
 
कठेरिया ने लालू के बारे में कहा कि आरजेडी अध्यक्ष कभी कुछ समझना ही नहीं चाहते। खास बात ये कि जुबान फिसलकर लालू और राबड़ी के बारे में विवादास्पद बयान देने के बाद भी कठेरिया को शायद ये महसूस नहीं हुआ कि उन्होंने कुछ गलत कह दिया है। बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद पत्रकार उनकी बात सुनकर हंस पड़े। यहां तक कि कठेरिया भी मंद-मंद मुस्कुराए, लेकिन अपने इस अशोभनीय बयान पर उन्होंने माफी नहीं मांगी।
 
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जातिगत जनगणना के आंकड़े अभी इसलिए सार्वजनिक नहीं किए गए हैं, क्योंकि तमाम लोगों ने आपत्तियां दाखिल कर रखी हैं। आपत्तियों का निस्तारण होते ही आंकड़े सार्वजनिक कर दिए जाएंगे। उन्होंने इसके साथ ही लालू पर हमला जारी रखते हुए कहा कि लालू यादव इस मुद्दे पर नौटंकी करते आए हैं। उन्हें पता है कि अभी जातिगत जनगणना का काम पूरा नहीं हुआ है। इसके बावजूद वह आंकड़े सार्वजनिक करने के लिए धरना देने का नाटक कर रहे हैं।
 
रामशंकर कठेरिया ने इस मौके पर ये भी कहा कि बिहार में लालू और नीतीश कुमार भले ही दोस्ती का दिखावा कर रहे हों, लेकिन अंदर से दोनों एक-दूसरे को पसंद नहीं कर रहे हैं। कठेरिया ने दावा किया कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सीटों का बंटवारा शुरू होते ही दोनों की जंग सामने आ जाएगी और जेडीयू और आरजेडी अलग हो जाएंगे। उन्होंने ये भी कहा कि बिहार में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।
Advertising