यूपी: दूल्हे की चौखट पर प्रेमिका का पहरा

Friday, Jun 12, 2015 - 07:11 PM (IST)

बरेली: गुरुवार को पूरी रीति रिवाज के साथ बारात घर से रवाना ही होने वाली थी कि इसी बीच दूल्हे की प्रेमिका आ धमकी। प्रेमिका ने दूल्हे की शादी के खिलाफ घर पर धरना दे दिया। मौके से ही 100 नंबर पर फोन डायल कर दूल्हे पर गंभीर आरोप लगाए। कुछ ही देर में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। देर शाम तक प्रेमिका दूल्हे के दरवाजे पर बैठी रही। पुलिस की मौजूदगी में जब बारात कैंसिल हो गई, तो प्रेमिका अपने घर गई। युवती अपनी शिकायत लेकर बाद में थाने भी पहुंची।
 
बरेली से व्यापारी के बेटे की बारात क्षेत्र के दूसरे गांव जा रही थी। बारात निकासी से कुछ देर पहले ही एक दलित युवती यहां पहुंच गई। उसने खुद को दूल्हे की प्रेमिका बताते हुए शादी का विरोध कर दिया। परिजनों से उसकी काफी बहस भी हो गई। मामला ज्यादा पेचीदा हुआ, तो युवती ने मौके से ही 100 नंबर पर फोन लगा दिया। युवती ने आरोप लगाया कि काफी समय से उसकी लड़के के साथ दोस्ती चल रही है और लड़के ने उसी से शादी का वायदा किया था। मगर अब वो वायदे से मुकर गया है। कुछ ही देर में थाने से एसआई संजय सिंह पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए।
 
युवती ने पुलिस से भी साफ कह दिया लड़के की शादी दूसरी जगह नहीं हो सकती, अगर ऐसा हुआ परिणाम घातक होगा। मोहल्ले और रिश्तेदारों के बीच फजीहत के बाद बात न बनती देख पुलिस की मौजूदगी में यह तय हुआ कि बारात नही जाएगी। पुलिस के काफी समझाने के बाद युवती अपनी कई डिमांड रखकर दूल्हे की चौखट से अपने घर की ओर रवाना हुई।

 

Advertising