मुलायम-अमर की मंच पर दिखीं नजदीकियां, घर वापसी की चर्चाएं

Friday, Oct 16, 2015 - 08:21 AM (IST)

लखनऊ: काफी लंबे समय के बाद समाजवादी पार्टी में अपनी वापसी की चर्चाओं के बीच अमर सिंह गत गुरुवार को मुलायम सिंह यादव व अखिलेश यादव संग फिर नजर आए। इन होने वाली मुलाकातों से इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि ये निजी रिश्ते जल्द सियासी रिश्तों में तब्दील होंगे। 

मेदांता समूह के अध्यक्ष डॉ. नरेश त्रेहन के बुलावे पर गत गुरुवार को उनके कार्यक्रम में अमर सिंह खास तौर पर शामिल होने आए थे। मंच पर कोई सियासी बात तो नहीं हुई लेकिन इन तीनों की गुफ्तगू अलग ही रंग बिखेर गई। अमर सिंह एक हाथ में छड़ी व दूसरे हाथ से मुलायम सिंह यादव का हाथ थामे मंच पर नजर आए तो अखिलेश यादव उनको पूरी तवज्जो देते नजर आए। यही नहीं सीएम के आने से पहले ही अमर व मुलायम उनके इंतजार में मंच के पीछे भी बातचीत करते रहे। 

मंच पर अगल- बगल बैठे दोनों नेताओं की बातचीत ने उस पुराने वाकये की याद दिला दी जब पिछले साल अगस्त में पहली बार मुलायम व अमर सिंह सार्वजनिक तौर पर एक साथ दिखे थे। उसके बाद तो बातचीत का सिलसिला व घर आने जाने का सिलसिला भी चल पड़ा।

इसी सिलसिले में एक पड़ाव तब आया, जब इसी साल रोजा अफ्तार के मौके पर मुलायम, अखिलेश व अमर सिंह एक साथ रोजदारों से मिलते नजर आए तो उसी जगह कुछ फासले पर सरकार में कद्दावर मंत्री आजम खां खामोशी से अपनी मौजूदगी दर्ज करा गए। अब देखना है कि साल 2010 में खत्म हुए सियासी रिश्ते कब पटरी पर आते हैं।
Advertising