धार्मिक भावना भड़काने के आरोप में बजरंग दल के जिला संयोजक समेत एक अन्य की गिरफ्तारी

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2016 - 10:00 AM (IST)

अयोध्या: बजरंग दल द्वारा एक शिविर आयोजित किए जाने के बाद इस भगवा संगठन के जिला संयोजक समेत एक अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ शांति एवं सांप्रदायिक सौहार्द में खलल डालने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। शिविर में कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर राइफल, तलवार और लाठी-डंडे लहराए थे। प्राथमिकी बीती रात अयोध्या कोतवाली थाने में दर्ज की गई। इसके बाद बीती रात अयोध्या पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।
 
फैजाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहित गुप्ता ने बताया कि अयोध्या में बजरंग दल द्वारा 10 मई को गैर कानूनी गतिविधियां किए जाने का संज्ञान लेते हुए फैजाबाद पुलिस ने शांति, कानून व्यवस्था की स्थिति और सांप्रदायिक सौहार्द में खलल डालने के आरोप में भगवा दल के जिला संयोजक समेत अन्य पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।
 
हिंदु संगठन ने अपने कार्यकर्ताओं को हथियारों का प्रशिक्षण देने के लिए अयोध्या में एक आत्मरक्षीय शिविर का आयोजन किया था। बजरंग दल द्वारा संचालित कुछ स्कूलों में भगवा कैडरों की राइफल, तलवार और लाठी-डंडे भांजने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थीं और इन्हें समाचार चैनलों पर भी दिखाया गया था । 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News